trendingNow11671819
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

अमेरिका में विमान हादसा, दो प्लेन आपस में टकराकर दुर्घटनाग्रस्त, 3 सैनिकों की मौत

सेना ने एक बयान में बताया कि अलास्का में हीली के समीप दुर्घटनास्थल पर ही दो सैनिकों की मौत हो गयी तथा तीसरे सैनिक की मौत फेयरबैंक्स में अस्पताल ले जाने के दौरान हुई. चौथे सैनिक का एक अस्पताल में उपचार हो रहा है.

अमेरिका में विमान हादसा, दो प्लेन आपस में टकराकर दुर्घटनाग्रस्त, 3 सैनिकों की मौत
Stop
Devang Dubey Gautam|Updated: Apr 28, 2023, 01:23 PM IST

अमेरिकी सेना के दो हेलीकॉप्टर एक प्रशिक्षण उड़ान से लौटते वक्त अलास्का में आपस में टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गए. हादसे में तीन सैनिकों की मौत हो गयी तथा एक अन्य घायल हो गया. सेना ने एक बयान में बताया कि अलास्का में हीली के समीप दुर्घटनास्थल पर ही दो सैनिकों की मौत हो गयी तथा तीसरे सैनिक की मौत फेयरबैंक्स में अस्पताल ले जाने के दौरान हुई. चौथे सैनिक का एक अस्पताल में उपचार हो रहा है.

सेना ने बताया कि परिजनों को सूचित करने तक मृतक सैनिकों के नाम उजागर नहीं किए जाएंगे. अलास्का में अमेरिकी सेना के एक प्रवक्ता जॉन पेनेल ने बताया कि प्रत्येक एएच-64 अपाचे हेलीकॉप्टर में दो लोग सवार थे. सेना के एक बयान में 11वीं एअरबोर्न डिवीजन के कमांडिंग जनरल मेजर जनरल ब्रायन एफलर ने कहा, यह इन सैनिकों के परिवारों, उनके साथी सैनिकों तथा इस डिवीजन के लिए अविश्वसनीय क्षति है. हमारी संवेदनाएं उनके परिवारों, मित्रों तथा प्रियजनों के प्रति है तथा हम उनकी मदद के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं. 

सेना ने बताया कि हादसे की वजह की जांच की जा रही है तथा और जानकारियां उपलब्ध करायी जाएंगी.अलास्का में इस साल सैन्य हेलीकॉप्टरों से जुड़ी यह दूसरी दुर्घटना है. इससे पहले, अलास्का में फरवरी 2023 में एक अपाचे हेलीकॉप्टर के तालकीतना से उड़ान भरने के बाद दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण उसमें सवार दो सैनिक घायल हो गए थे.

Read More
{}{}