trendingNow11206681
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Oklahoma hospital Firing: सर्जरी के बाद भी था पीठ में दर्द, गुस्‍से में डॉक्‍टर को मारी गोली, 3 अन्‍य को भी भूना

Handguns in USA: ओक्लाहोमा के एक हॉस्पिटल में हुई गोलीबारी को लेकर पुलिस ने जो खुलासा किया है वो हर किसी को हैरान कर रहा है. शूटर को सर्जरी के बाद भी पीठ में तकलीफ थी. वह इसके लिए डॉक्टर को दोषी मानता था. इसलिए वह हॉस्पिटल गया और डॉक्टर के अलावा 3 अन्य को भून दिया.

शूटर माइकल लुइस (बाएं) ने सर्जन सर्जन प्रेस्टन फिलिप्स को पहले मारी थी गोली
Stop
Updated: Jun 03, 2022, 03:04 PM IST

Firing in USA: अमेरिका में बुधवार को ओक्लाहोमा राज्य में स्थित तुलसा हॉस्पिटल में हुई गोलीबारी में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. इस गोलीबारी में 4 लोगों की मौत हुई थी. शूटर ने जिन 4 लोगों को मारा था, उसमें उसका सर्जन भी शामिल है. पुलिस ने गुरुवार को बताया कि शूटर ने कुछ समय पहले पीठ की सर्जरी कराई थी, लेकिन इसके बाद भी उसे पीठ में दर्द की शिकायत हो रही थी. इसके लिए उसने डॉक्टर को जिम्मेदार माना और उसकी हत्या कर दी.

हाल ही में कराई थी डॉक्टर से सर्जरी

पुलिस ने बताया कि शूटर की पहचान माइकल लुइस (45 वर्ष) के रूप में हुई है. वह ओक्लाहोमा के मस्कोगी का रहने वाला था. उसने बुधवार को तुलसा शहर के सेंट फ्रांसिस अस्पताल में राइफल और हैंडगन से फायरिंग की थी. उसने हाल ही में सर्जन प्रेस्टन फिलिप्स से ऑपरेशन कराया था. तुलसा के पुलिस प्रमुख वेंडेल फ्रैंकलिन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि ऑपरेशन के बाद भी लुइस ने नियमित पीठ दर्द की शिकायत रहती थी. उसने इसकी कंप्लेंट अस्पताल में भी की थी, लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया गया. इसलिए उसने डॉक्टर को मारने का प्लान बनाया. पुलिस के मुताबिक, उन्हें शूटर के पास से एक लेटर भी मिला है, जिसमें यह साफ तौर पर लिखा है कि डॉ. फिलिप्स और उसके रास्ते में जो आएगा वह उसकी हत्या कर देगा. उसने लेटर में भी सर्जरी के बाद हो रहे पीठ दर्द के लिए डॉ. फिलिप्स को दोषी ठहराया.

लगातार बढ़ रहीं गोलीबारी की घटनाएं

बता दें कि अमेरिका में बढ़ते हैंडगन कल्चर की वजह से गोलीबारी की घटनाएं बढ़ी हैं. मंगलवार को ही न्यू ऑरलियन्स में एक हाई स्कूल स्नातक समारोह में गोलीबारी के बाद एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई, जबकि दो लोग इस महले में घायल हुए. इससे पहले पिछले हफ्ते उवाल्डे टेक्सास के रॉब एलीमेंट्री स्कूल में सामूहिक गोलीबारी में 19 बच्चों समेत 21 लोगों की मौत हुई थी. अमेरिका के स्वतंत्र डेटा संग्रह करने वाले संगठन 'गन वायलेंस आर्काइव' की रिपोर्ट के मुताबिक, 2022 में अब तक 212 सामूहिक गोलीबारी की घटनाएं अमेरिका में हो चुकी हैं. अमेरिका में 2021 में 693 सामूहिक गोलीबारी की घटनाएं हुईं थीं. 2022 में 611 जगह गोलीबारी हुई है. हैरानी की बात ये है कि स्कूलों में फायरिंग की घटनाएं ज्यादा हो रही हैं. पिछले 5 साल में स्कूलों में गोलीबारी की 100 से ज्यादा घटनाएं हो चुकी हैं.

Read More
{}{}