trendingNow12361355
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

US Elections 2024: हैरिस या ट्रंप, कौन जीतेगा? 'अमेरिकी नास्त्रेदमस' ने कर दिया खुलासा, 1984 से कर रहे हैं सटीक भविष्यवाणी

American Nostradamus: प्रोफेसर एलन लिक्टमैन का पूर्वानुमान ऐसे समय में आया है जब हाल ही में चुनाव को लेकर नवीनतम सर्वेक्षण हुए हैं. 

US Elections 2024: हैरिस या ट्रंप, कौन जीतेगा? 'अमेरिकी नास्त्रेदमस' ने कर दिया खुलासा, 1984 से कर रहे हैं सटीक भविष्यवाणी
Stop
Manish Kumar.1|Updated: Jul 31, 2024, 11:35 AM IST

US Presidential Election 2024: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर 1984 से सटीक भविष्यवाणियां करने वाले एक भविष्यवक्ता ने कहा है कि कमला हैरिस इस साल नंवंबर में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव जीत सकती हैं.  प्रोफेसर एलन लिक्टमैन, जिन्हें राष्ट्रपति चुनावों के 'नास्त्रेदमस' के रूप में जाना जाता है, ने अपने भविष्यवाणी मॉडल को अपडेट किया है. उन्होंने ऐसा इसलिए किया है क्योंकि  कुछ दिनों पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने चुनावी रेस से हटने की घोषणा की और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का समर्थन किया.

द डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, लिक्टमैन का मॉडल वर्तमान में व्हाइट हाउस की पार्टी के खिलाफ कारकों को मापता है, जो इस समय डेमोक्रेट है.

हैरिस के पक्ष में अधिकांश प्वाइंट
अमेरिकन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने कहा कि वह अगले महीने चुनाव के लिए अपनी आधिकारिक भविष्यवाणी करेंगे, लेकिन उनके अधिकांश प्वाइंट हैरिस के जीतने के पक्ष में हैं.

लिक्टमैन ने एक्स पर लिखा, 'मैं डेमोक्रेटिक कन्वेंशन के बाद अगस्त में अपनी आधिकारिक भविष्यवाणी करने की योजना बना रहा हूं. '  नीचे 13 प्वाइंट ट्रैकर पर मेरा आकलन देखें कि प्वाइंट अभी क्या कहते हैं.’

हैरिस को माना जा रहा है मजबूत
हैरिस ने 27 जुलाई को आधिकारिक रूप से अपना नामांकन दाखिल किया और राष्ट्रपति पद की दौड़ के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा की.

इस चुनाव में कई ऐसे कारक हैं जो कि हैरिस की चुनावी जीत की संभावनाओं को मजबूत बना रहे हैं. उन्हें पार्टी में किसी बड़ी चुनौती का समाना नहीं करना पड़ा, इसके साथ  ही तीसरे पक्ष के उम्मीदवारों से भी उन्हें न्यूनतम खतरा है. हैरिस किसी भी घोटाले या बड़े आक्रोश का सामना नहीं कर रही हैं.

लिक्टमैन का मानना है कि संभावित उम्मीदवार के रूप में बाइडेन की जगह हैरिस की तरफ जाने से डेमोक्रेट्स ने सत्ताधारी लाभ खो दिया है. डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, हैरिस और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के आमने-सामने होने बाद लिक्टमैन इस दौड़ को अनिवार्य रूप से खुला मानते हैं. हालांकि, उनका यह भी कहना है कि डेमोक्रेट्स इस बदलाव से संभावित विवादों को कम करने में कामयाब रहे हैं.

‘मैं महीनों से कह रहा हूं’
लिक्टमैन ने सी-स्पैन से कहा, 'मैंने अभी तक कोई अंतिम भविष्यवाणी नहीं की है. मैंने कहा कि मैं डेमोक्रेटिक कन्वेंशन के बाद यह भविष्यवाणी करूंगा. लेकिन मैं महीनों से कह रहा हूं, और यह कहना जारी रखूंगा कि डेमोक्रेट्स के हारने के लिए बहुत कुछ गलत होना चाहिए...ऐसा हो सकता है, लेकिन बहुत कुछ बदलना होगा.'

हैरिस ने डाली नई ऊर्जा
लिक्टमैन ने यह भी कहा कि हैरिस ने अभियान में नई ऊर्जा डाली है जो उनके लिए कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकती है, जिसमें तीसरे पक्ष के उम्मीदवार रॉबर्ट कैनेडी जूनियर के लिए कम लोगों का मतदान करना शामिल है.

लिक्टमैन का पूर्वानुमान ऐसे समय में आया है जब नवीनतम सर्वेक्षणों से पता चलता है कि हैरिस और ट्रम्प राष्ट्रपति पद की दौड़ में कड़ी टक्कर दे रहे हैं.

Read More
{}{}