trendingNow11654953
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

PM मोदी से हुई सिर्फ डेढ़ घंटे की मुलाकात और मुरीद हुईं US की मंत्री! अब कह दी ये बड़ी बात

अमेरिका की वाणिज्य मंत्री जीना रायमोंडो (Gina Raimondo) ने जमकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की तारीफ की है और कहा है कि पीएम मोदी लोगों को गरीबी से बाहर निकालना चाहते हैं.

PM मोदी से हुई सिर्फ डेढ़ घंटे की मुलाकात और मुरीद हुईं US की मंत्री! अब कह दी ये बड़ी बात
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 16, 2023, 01:19 PM IST

अमेरिका की वाणिज्य मंत्री जीना रायमोंडो (Gina Raimondo) ने जमकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की तारीफ की है और उन्हें दूरदर्शी बताया. वॉशिंगटन के इंडिया हाउस में भारतीय अमेरिकियों की एक सभा को संबोधित करते हुए जीना रायमोंडो ने कहा कि पीएम मोदी लोगों को गरीबी से बाहर निकालना चाहते हैं. इसके साथ ही वो वैश्विक शक्ति के रूप में आगे बढ़ना चाहते हैं और ऐसा हो भी रहा है. बता दें कि रायमोंडो होली के समय भारत आई थी और इस दौरान होली खेलने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं.

PM मोदी की मुरीद हुईं जीना रायमोंडो

जीना रायमोंडो (Gina Raimondo) ने सभा को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ डेढ़ घंटे की मुलाकात को याद किया. उन्होंने कहा, 'मुझे करीब डेढ़ घंटे पीएम मोदी के साथ बिताने का मौका मिला. वह काफी लोकप्रिय वैश्विक नेता हैं और अविश्वसनीय हैं. वह दूर की सोचते हैं और भारत के लोगों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को बयां नहीं किया जा सकता है.

जीना रायमोंडो (Gina Raimondo) ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा अगर आप पीएम मोदी को जानते होंगे तो आपको पता होगा उनको टेक्नोलॉजी बहुत पसंद है और उनको इस बारे में काफी जानकारी है. उन्होंने बताया कि मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने एआई (AI) का नया मतलब बताया और कहा कि इसका मतलब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस नहीं, बल्कि इसका मतलब अमेरिका-इंडिया टेक्नोलॉजी इको सिस्टम है.

जीना रायमोंडो ने भारत में खेली गई होली को किया याद

अपनी भारत यात्रा के दौरान जीना रायमोंडो (Gina Raimondo) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के घर पर होली खेलती नजर आई थीं. होली को याद करते हुए उन्होंने कहा है कि इस दौरान उन्हें परिवार, संस्कृति, परंपरा और जश्न के संदर्भ में भारत की उत्कृष्टता देखने को मिली. इस कार्यक्रम में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन के शीर्ष अधिकारी भी शामिल हुए.

रायमोंडो ने कहा, 'मैं हाल में भारत गई थी. मैं एक दिन पहले चली गई थी, ताकि मुझे होली के जश्न में हिस्सा लेने का मौका मिल सके. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने परिवार के साथ मेरी मेजबानी की.' उन्होंने कहा, 'मैंने अपने समकक्ष, ऊर्जावान पीयूष गोयल से पूछा कि मुझे क्या करना चाहिए? उन्होंने कहा, आपके कपड़े थोड़े गंदे हो सकते हैं. यह कोई बड़ी बात नहीं है. ऐसे जूते पहनो, जो आपको पसंद न हों.' रायमोंडो ने कहा, 'मैंने कहा, ठीक है। तीन दिन बाद भी मेरे बालों से रंग निकल रहा था.'
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर | आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी |

Read More
{}{}