trendingNow12336485
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

US Birmingham Shooting: ट्रंप पर हमले के कुछ ही घंटों बाद गोलियों से फिर दहला अमेरिका, 7 की मौत

USShooting: बर्मिंघम शहर में गोलीबारी की दो अलग-अलग घटनाओं में 7 लोगों की मौत हो गई. 

US Birmingham Shooting: ट्रंप पर हमले के कुछ ही घंटों बाद गोलियों से फिर दहला अमेरिका, 7 की मौत
Stop
Manish Kumar.1|Updated: Jul 15, 2024, 09:48 AM IST

अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं रुक नहीं रही हैं. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले के कुछ ही घंटों के बाद बर्मिंघम शहर में गोलीबारी की दो अलग-अलग घटनाओं में 7 लोगों की मौत हो गई.

बर्मिंघम पुलिस के अधिकारी ट्रूमैन फिट्जगेराल्ड ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश में कहा कि शनिवार देर रात 11 बजे के बाद एक नाइट क्लब के बाहर गोलीबारी की घटना में कई लोगों के मारे जाने की सूचना मिली. सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची.

नाइट क्लब गोलीबारी में चार की मौत
फिट्जगेराल्ड ने कहा कि बर्मिंघम दमकल एवं बचावकर्मियों ने क्लब के पास फुटपाथ पर एक व्यक्ति का शव बरामद किया, जबकि क्लब के अंदर दो महिलाओं के शव मिले. उन्होंने बताया कि 10 लोगों को घायल अवस्था में बर्मिंघम के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया गया और नौ अन्य लोगों का उपचार किया जा रहा है.

फिट्जगेराल्ड ने बताया कि जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि किसी एक संदिग्ध ने सड़क से नाइट क्लब में गोलियां बरसाईं.

कार में गोली लगने से मृत मिले तीन लोग
इसके अलावा, पुलिस को उसी दिन शाम पांच बजकर 20 मिनट पर बर्मिंघम में एक वाहन दुर्घटना की सूचना मिली. फिट्जगेराल्ड के अनुसार, मौके पर पहुंची पुलिस को एक घर के सामने यार्ड में एक कार मिली, जिसके अंदर एक पुरुष, एक महिला और एक छोटा लड़का थे, जो गोली लगने से घायल हो गए थे.

अधिकारी ने बताया कि दमकल एवं बचाव कर्मियों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. फिट्जगेराल्ड के मुताबिक, जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि किसी एक संदिग्ध ने तीनों को निशाना बनाते हुए उन पर गोलियां चलाईं तथा उसके बाद वाहन से फरार हो गया.

बता दें 78 वर्षीय डोनाल्ड ट्रंप पर शनिवार को पेनसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली के दौरान 20 वर्षीय एक बंदूकधारी ने गोलियां चलाईं.  एक गोली उनके दाहिने कान में लगी. इस गोलीबारी में रैली में मौजूद एक शख्स की मौत हो गई. जबकि हमलावर को सुरक्षाकर्मियों ने मार गिरा दिया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Read More
{}{}