trendingNow12174801
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Baltimore Bridge Collapses: अमेरिका में ताश के पत्तों की तरह ढहा पुल, कंटेनर शिप के टकराने से हुआ हादसा

US Bridge Collapses: इस घटना का वीडियो फुटेज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है. बाल्टीमोर सिटी फायर डिपार्टमेंट ने जानकारी दी है कि 20 लोग और कई वाहन नदी में गिर गए हैं.

Baltimore Bridge Collapses: अमेरिका में ताश के पत्तों की तरह ढहा पुल, कंटेनर शिप के टकराने से हुआ हादसा
Stop
Manish Kumar.1|Updated: Mar 26, 2024, 02:48 PM IST

Baltimore Bridge Collapses: अमेरिका के बाल्टीमोर शहर में एक कंटेनर शिप 'फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज' (Francis Scott Key Bridge) से टकरा गई. जिसके बाद पुल पूरी तरह से गिर गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जहाज पुलिस से रात 1.30 (लोकल टाइम) बजे टकराया.  इस घटना का वीडियो फुटेज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है.  वीडियो में देखा जा सकता है कि जहाज से टक्कर के बाद पुल ताश के पत्तों की तरह ढह गया.

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक बाल्टीमोर सिटी फायर डिपार्टमेंट ने जानकारी दी है कि 20 लोग और कई वाहन नदी में गिर गए हैं.  कई लोगों के हताहत होने की सूचना मिली है और फिलहाल एक बड़ा रेस्क्यू और रिकवरी अभियान चल रहा है.

देखें: Baltimore Bridge Collapse: शिप के टकराने से टूटा अमेरिका का मैरीलैंड ब्रिज, सामने आया वीडियो

 

बाल्टीमोर सिटी अग्निशमन विभाग के प्रवक्ता ने मान है कि पुल ढहने एक 'सामूहिक हताहत घटना' है लेकिन हताहतों की संख्या की अभी पुष्टि नहीं हुई है. 

300 मीटर लंबा जहाज
जहाज ट्रैकिंग डेटा के अनुसार, अमेरिकी शहर बाल्टीमोर में पुल से सिंगापुर के ध्वज वाले 'डाली' कंटेनर जहाज टकराया. जहाज 300 मीटर लंबा है और श्रीलंका के कोलंबो जा रहा था.

शिपिंग कंपनी का बयान
रिपोर्ट के मुताबिक शिपिंग कंपनी सिनर्जी मरीन ग्रुप ने कनफर्म किया है कि उसका सिंगापुर ध्वज वाला कंटेनर जहाज 'डाली' बाल्टीमोर में फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज के एक खंभे से टकरा गया.

बयान में कहा कि जहाज में सवार दो पायलटों सहित चालक दल के सभी सदस्यों का पता लगा लिया गया है और किसी के घायल होने की कोई रिपोर्ट नहीं है.

बाल्टीमोर सिटी फायर डिपार्टमेंट ने पुल जब ढहा तो उस एक बड़ा ट्रैक्टर-ट्रेलर था, जब वह ढह गया. डिपार्टमेंट का कहना है कि कि 'गोताखोर और बचाव दल पानी में व्यक्तियों का पता लगाने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गया है.' 

Photo: Social Media:

Read More
{}{}