trendingNow11809315
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

UK पीएम ऋषि सुनक के घर को काले कपड़े से ढका, चार गिरफ्तार, क्या है मामला?

UK News: ग्रीनपीस कार्यकर्ता उत्तरी यॉर्कशायर के रिचमंड में गुरवार को ऋषि सुनक के घर की छत पर चढ़ गये और उसे काले कपड़े से ढक दिया.

UK पीएम ऋषि सुनक के घर को काले कपड़े से ढका, चार गिरफ्तार, क्या है मामला?
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 04, 2023, 07:47 AM IST

उत्तरी इंग्लैंड में ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के घर को काले कपड़े से ढकने के आरोप में गुरुवार को ग्रीनपीस के चार जलवायु प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया. प्रदर्शनकारियों ने उत्तरी सागर तेल और गैस ड्रिलिंग के विस्तार के लिए सुनक के हालिया समर्थन के विरोध में यह कदम उठाया.

ग्रीनपीस कार्यकर्ता उत्तरी यॉर्कशायर के रिचमंड में सुनक के घर की छत पर चढ़ गये और उसे काले कपड़े से ढक दिया.

स्थानीय उत्तरी यॉर्कशायर पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा कि उसके अधिकारियों ने किर्बी सिगस्टन में प्रधानमंत्री के घर पर हुई कार्रवाई का जवाब दिया था.

घर पर नहीं थे पीएम
पुलिस ने कहा, ‘अधिकारियों ने क्षेत्र को नियंत्रित कर लिया है. प्रधानमंत्री और उनका परिवार घर पर नहीं है.’

पुलिस ने गुरुवार दोपहर को गिरफ्तारी की पुष्टि की जब चार प्रदर्शनकारी अंततः लगभग तीन घंटे के बाद छत से नीचे उतरे और उन्हें पुलिस वैन से ले जाते देखा गया.

कैलिफोर्निया में परिवार सहित छुट्टियां मना रहे सुनक
सुनक, पत्नी अक्षता मूर्ति और बेटियों कृष्णा तथा अनुष्का के साथ, वर्तमान में कैलिफोर्निया में एक सप्ताह की छुट्टी पर हैं.

घटना के बारे में पूछे जाने पर उपप्रधानमंत्री ओलिवर डाउडेन ने ‘बीबीसी’ को बताया कि उन्हें लगता है कि ब्रिटिश लोग ‘इन मूर्खतापूर्ण कृत्यों’ से तंग आ चुके हैं.’

क्या कहना है कि ग्रीनपीस कार्यकर्ताओं का?
ग्रीनपीस के दो अन्य कार्यकर्ताओं ने ‘ऋषि सुनक – तेल से कमाई या हमारा भविष्य ?’ लिखा हुआ एक बैनर उनके घर के सामने फहराया.

ग्रीनपीस ब्रिटेन के जलवायु कार्यकर्ता फिलिप इवांस ने कहा, ‘जिस तरह दुनियाभर में जंगल की आग और बाढ़ घरों और लोगों की जिंदगियां बर्बाद कर रही है, उसी तरह सुनक तेल और गैस ड्रिलिंग के बड़े पैमाने पर विस्तार को लेकर प्रतिबद्ध है.’

(इनपुट – न्यूज एजेंसी- भाषा)

Read More
{}{}