trendingNow12323924
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

UK Election Results: 'अबकी बार 400 हो गया पार लेकिन...', शशि थरूर ने ब्रिटेन चुनाव के बहाने BJP पर कसा तंज

Shashi Tharoor: ब्रिटेन आम चुनाव में लेबर पार्टी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज कर है. 650 सीटों में 648 सीटों पर नतीजे सामने आ गए हैं, जिसमें लेबर पार्टी को 412 सीटें मिली हैं.  वहीं, कंजरवेटिव को 121 सीटें मिली हैं. इस बीच कांग्रेस नेता शशि थरूर ने 'अबकी बार 400 पार' नारों के बहाने बीजेपी पर तंज कसा है.   

UK Election Results: 'अबकी बार 400 हो गया पार लेकिन...', शशि थरूर ने ब्रिटेन चुनाव के बहाने BJP पर कसा तंज
Stop
krishna pandey |Updated: Jul 06, 2024, 10:25 AM IST

Britain Elections: ब्रिटेन चुनावों के नतीजे के साथ ही वहां सत्ता बदल गई. करीब 14 साल के वनवास के बाद ब्रिटेन की लेबर पार्टी ने जबरदस्त वापसी करते हुए 400 पार के आंकड़े को हासिल किया. अब इस रिजल्ट को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि अबकी बार 400 का आंकड़ा पार हो गया, लेकिन ये दूसरे देश में हुआ है.

यह भी पढ़ें:- UK Election Results: सुनक गए लेकिन ब्रिटेन की संसद में बढ़ी भारत की धमक, कनाडा के बाद सबसे ज्यादा सिख

शशि थरूर का देखें ट्वीट:-

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने एक्स (ट्विटर) पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ‘आखिरकार अबकी बार 400 पार हुआ, लेकिन दूसरे देश में.’ थरूर ने ब्रिटेन के चुनाव का रिजल्ट शेयर करते हुए ये टिप्पणी की है. जिसके बाद सोशल मीडिया के यूजर्स अपने-अपने तरीकों से इस पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

शशि थरूर ने 'अबकी बार 400 पार' पर क्यों कसा तंज?
देश में हुए 18वीं लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने अब की बार 400 पार का नारा दिया था. बीजेपी पार्टी ने दावा किया था पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में एनडीए को 400 से ज्यादा सीटें आएंगी. वहीं, बीजेपी 370 से ज्यादा सीटें जीतेगी. हालांकि, चुनावी नतीजों में एनडीए को 293 सीटें हासिल हुई. जिसमें बीजेपी को सिर्फ 240 सीटें ही मिली थी.  

कीर स्टॉर्मर बने ब्रिटेन के पीएम
उधर ब्रिटेन में चुनाव जीतने के बाद लेबर पार्टी के नेता कीर स्टॉर्मर बकिंघम पैलेस गए और महाराजा चार्ल्स तृतीय से मुलाकात की. इसके बाद आधिकारिक रूप से वह ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बन गए. कीर स्टार्मर ने 10 डाउनिंग स्ट्रीट से अपने पहले संबोधन में कहा है कि बदलाव की शुरुआत हो गई है. स्टार्मर ने जोर देकर कहा 'किसी देश में बदलाव करना स्विच दबाने जैसा नहीं होता, इसमें कुछ समय लगेगा. उन्होंने माना कि दुनिया ज्यादा अस्थिर है. किएर स्टार्मर ने पहले ब्रिटिश एशियाई प्रधानमंत्री के तौर पर ऋषि सुनक के काम को भी सराहा है.

ब्रिटेन में हाउस ऑफ कॉमन्स की 650 सीटों पर चुनाव हुआ, जिसमें बहुमत का आंकड़ा 326 था. अब तक 648 सीटों के नतीजे आए हैं. इनमें से लेबर पार्टी ने 412 सीटें जीतीं. वहीं, कंजर्वेटिव 120 सीटों पर सिमट गई. तीसरे नंबर पर लिबरल डेमोक्रेट रही जिसे 71 सीटें मिली हैं.

Read More
{}{}