trendingNow11438801
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

US War Plane Crash: अमेरिका में एयरशो के दौरान भीषण हादसा, आपस में टकराए 2 वॉर प्लेन; उड़े परखच्चे

US Air Show News: डलास (Dallas) में एयर शो के दौरान करतब दिखाते हुए दो वॉर प्लेन आपस में भिड़ गए. हादसे में 6 लोगों की मौत की खबर है.

US War Plane Crash: अमेरिका में एयरशो के दौरान भीषण हादसा, आपस में टकराए 2 वॉर प्लेन; उड़े परखच्चे
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 13, 2022, 09:51 AM IST

Dallas Plane Crash: अमेरिका (US) के डलास (Dallas) में एयर शो (Air Show) के दौरान दो वॉर प्लेन आपस में टकरा गए और उनके परखच्चे उड़ गए. क्रैश होने के बाद दोनों वॉर प्लेन में भीषण आग लग गई. पूर्व सैनिक दिवस के मौके पर एयर शो का आयोजन किया गया था. दुर्घटनाग्रस्त विमान की मालिक ‘कॉमेमोरेटिव एयर फोर्स’ की प्रवक्ता लियाह ब्लॉक ने कहा कि उनका मानना है कि ‘बी-17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस’ बमवर्षक विमान में चालक दल के पांच सदस्य और पी-63 किंग कोबरा लड़ाकू विमान में एक व्यक्ति सवार था. हादसे में 6 लोगों की मौत की खबर है.

प्लेन क्रैश में 6 लोगों की मौत

बता दें कि एयर शो के दौरान ये घटना शनिवार दोपहर करीब एक बजकर 20 मिनट पर शहर के मुख्य इलाके से लगभग 16 किलोमीटर दूर डलास एक्जिक्यूटिव एयरपोर्ट पर हुई. दुर्घटना के बाद आनन-फानन में रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. जानकारी के मुताबिक, वॉर प्लेन क्रैश में 6 लोगों की मौत हो गई है.

हादसा देख सहम गए लोग

चश्मदीद एंथनी मोनटोया ने बताया कि मैं वहां खड़ा हुआ था. मैं पूरी तरह हैरान रह गया और कुछ समझ नहीं पाया. आसपास के सभी लोग हांफ रहे थे. सब फूट-फूट कर रो रहे थे. सब सदमे में थे.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर डलास में हुए वॉर प्लेन क्रैश का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में दोनों प्लेन में आग लगते हुए देखा जा सकता है. मौके पर मौजूद लोगों ने इस घटना को कैमरे में कैद कर लिया.

डलास के मेयर एरिक जॉनसन ने कहा कि नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड ने एयरपोर्ट को अपने नियंत्रण में ले लिया है. हादसे की सूचना के बाद लोकल पुलिस और फायर ब्रिगेड टीम के लोगों ने मदद की.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}