trendingNow11888013
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

मेक्सिको में दो प्राइवेट प्लेन आपस में टकराए, हादसे में सभी यात्रियों की मौत

Mexico News: अधिकारियों ने  कि दो विमान तब टकरा गए जब एक उड़ान भर रहा था और दूसरा उतर रहा था. दोनों हल्के विमान थे. के बाद दोनों विमानों में आग लग गई.

प्रतीकात्मक
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 26, 2023, 11:43 AM IST

World News in Hindi: मेक्सिको के उत्तरी राज्य डुरांगो में दो निजी विमानों के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से एक बच्चे समेत पांच लोगों की मौत हो गई. राज्य प्राधिकारियों ने यह जानकारी दी. दुर्घटना सोमवार सुबह पश्चिमी डुरांगो के ला गैलानसिटा शहर में एक छोटी हवाई पट्टी पर हुई जहां गंदगी थी.

राज्य के सुरक्षा सचिवालय ने ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ (एपी) को बताया कि दो विमान तब टकरा गए जब एक उड़ान भर रहा था और दूसरा उतर रहा था. दोनों हल्के विमान थे. के बाद दोनों विमानों में आग लग गई.

दुर्घटना के कारणों की जांच
सरकारी एजेंसी ने बताया कि दुर्घटना में सभी पांच यात्रियों की मौत हो गई. राज्य के अधिकारी दुर्घटना के कारणों की जांच कर रहे हैं.

10 दिन में दूसरी बड़ी दुर्घटना
पिछले 10 दिनों में यह दूसरी बड़ी विमान दुर्घटना है. कुछ दिनों पहले ही ब्राजील के अमेजन वर्षा वन में शनिवार (16 सितंबर) को एक छोटे यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार सभी 14 लोगों की मौत हो गई थी. स्थानीय मीडिया ने बताया कि ‘एम्ब्रेयर पीटी-एसओजी’ विमान ने अमेजोनास प्रांत की राजधानी मनौस से उड़ान भरी थी, लेकिन भारी बारिश में उतरने का प्रयास करते समय वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया. मीडिया के मुताबिक, विमान में सवार यात्री ब्राजीलियाई पर्यटक थे.

अमेजोनास प्रांत के गवर्नर विल्सन लीमा सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर लिखा, ‘मुझे बार्सिलोस में हुए विमान हादसे में 12 यात्रियों और चालक दल के दो सदस्यों की मौत पर गहरा दुख है.’

‘ग्लोबो’ टेलीविजन नेटवर्क की ओर से साझा किए गए वीडियो फुटेज में विमान का मलबा कीचड़ में पड़ा दिखाई दिया और इसका अगला हिस्सा हरे पत्तों से ढका हुआ था, जिसके पास 20-25 लोग छाते लिए खड़े नजर आ रहे थे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

फोटो- प्रतीकात्मक

Read More
{}{}