trendingNow12335474
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Trump Firing: 20 साल के थॉमस ने ट्रंप पर क्यों चलाई गोली? सामने आ गई वजह, देखें ये शॉकिंग वीडियो

Donald Trump Firing Reason: डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर हमला करने वाले लड़की की पहचान 20 साल के थॉमस मैथ्यू क्रूक्स (Thomas Matthew Crooks) के रूप में हुई है, जिसका हमले से पहले का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें उसने दावा किया था कि वह रिपब्लिकन पार्टी और डोनाल्ड ट्रंप से नफरत करता है.

Trump Firing: 20 साल के थॉमस ने ट्रंप पर क्यों चलाई गोली? सामने आ गई वजह, देखें ये शॉकिंग वीडियो
Stop
Sumit Rai|Updated: Jul 14, 2024, 01:02 PM IST

Trump Shooting Attempt: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर रविवार सुबह पेनसिल्वेनिया में चुनावी रैली के दौरान हमला कर दिया. हमले के बाद यूएस सीक्रेट सर्विस के एजेंस हरकत में आ गए और ट्रंप को सुरक्षित स्थान पर ले जाने के साथ ही स्नाइपर्स ने हमलावर को ढेर कर दिया. हमलावर की पहचान 20 साल के थॉमस मैथ्यू क्रूक्स (Thomas Matthew Crooks) के रूप में हुई है, जिसका हमले से पहले का एक वीडियो सामने आया है. थॉमस ने खुद वीडियो जारी किया और दावा किया था कि वह रिपब्लिकन पार्टी और डोनाल्ड ट्रंप से नफरत करता है.

20 साल के थॉमस ने ट्रंप पर क्यों चलाई गोली?

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर गोली चलाने वाले थॉमस मैथ्यू क्रूक्स (Thomas Matthew Crooks) ने हमले से पहले खुद वीडियो जारी किया था और हमले की वजह बताई थी. थॉमस ने दावा किया था कि वो रिपब्लिकन पार्टी से नफरत करता है. वह डोनाल्ड ट्रंप से नफरत करता है. और क्या, आप लोगों को गलत आदमी मिल गया है. इसके बाद यह अंदाजा लगाया जाने लगा है कि थॉमस ने नफरत की वजह से ही डोनाल्ड ट्रंप पर हमला किया था.

स्नाइपर्स ने थॉमस को उतारा मौत के घाट

डोनाल्ड ट्रंप पर हमले के बाद सीक्रेट सर्विस ने बयान जारी कर बताया कि शूटर को मार गिराया गया है, जिसकी पहचान 20 साल के थॉमस मैथ्यू क्रूक्स के रूप में हुई है. ट्रंप पर गोली चलाने के बाद स्नाइपर्स तुरंत एक्शन में आ गए और पलक झपकते ही हमलावर थॉमस को मौके पर ढेर कर दिया. थॉमस की गोलीबारी में रैली में शामिल एक व्यक्ति की भी मौत हो गई थी.

ट्रंप के कान को छूकर निकल गई गोली

थॉमस मैथ्यू क्रूक्स (Thomas Matthew Crooks) के हमले में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के कान से गोली छूते हुए निकल गई थी और पीछे खड़े उनके एक समर्थक को लगी थी, जिसमें उसकी मौत हो गई. डोनाल्ड ट्रंप पर उस वक्त हमला हुआ, जब वह पेन्सिलवेनिया में रैली कर रहे थे. इस दौरान एक के बाद एक कई गोलियां चली, लेकिन सीक्रेट सर्विस एजेंट्स तुरंत पूर्व राष्ट्रपति को रैली मंच से उतारकर ले गए. हमले के बाद ट्रंप को अपने दाएं कान पर हाथ रखे देखा गया और उनके कान से खून निकल रहा था.

पेंसिल्वेनिया की रैली में गोलीबारी के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'मुझे तुरंत पता चल गया था कि कुछ गड़बड़ है, क्योंकि मैंने एक तेज आवाज सुनी, गोलियां चलीं और तुरंत महसूस किया कि गोली मेरी कान की त्वचा को चीरती हुई निकल गई है.' उन्होंने आगे कहा, 'यह शॉकिंग है कि हमारे देश में ऐसी घटना हो सकती हैं.'

Read More
{}{}