trendingNow11745122
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Khalistani Terrorists: पिछले 2 महीने में 3 टॉप खालिस्तानी आतंकियों का सफाया, 1 गिरफ्तार; क्या भारत चला रहा है सीक्रेट ऑपरेशन?

Khalistani Terrorism: पाकिस्तान से फंड लेकर भारत के खिलाफ अलगाववादी आंदोलन चला रहे खालिस्तानी आतंकवादी पिछले 2 महीने से एक-एक करके मारे जा रहे हैं. अब तक 3 टॉप आतंकियों का खात्मा हो चुका है. आखिर इन्हें एक-एक करके कौन ठोक रहा है?

Khalistani Terrorists: पिछले 2 महीने में 3 टॉप खालिस्तानी आतंकियों का सफाया, 1 गिरफ्तार; क्या भारत चला रहा है सीक्रेट ऑपरेशन?
Stop
Devinder Kumar|Updated: Jun 20, 2023, 04:05 AM IST

Khalistani Terrorist Elimination Operation: भारत के टुकड़े कर हथियार के बल पर अलग खालिस्तान बनाने की हुंकार भरने वाले खालिस्तानी आतंकी इन दिनों डर के साये में जी रहे हैं. दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में अपना अड्डा बना चुके खालिस्तानी आतंकी संगठनों के आकाओं का एक-एक करके सफाया हो रहा है. पिछले 2 महीने में 3 टॉप खालिस्तानी आतंकी मारे जा चुके हैं, जबकि एक गिरफ्तार है. बचे हुए खालिस्तानी आतंकियों में अपने आसपास मंडराती मौत का खौफ समाया हुआ है और वे बाहर खुले में घूमने से परहेज कर रहे हैं. 

इस साल मार्च से शुरु हुआ सफाये का सिलसिला

सूत्रों के मुताबिक खालिस्तानी आतंकवाद (Khalistani Terrorism) की कमर तोड़ने की शुरुआत इस साल 23 मार्च से हुई, जब खालिस्तानी समर्थक और वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह को अरेस्ट करके करीब ढाई हजार किमी दूर डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल में बंद कर दिया गया. इसके बाद मई में पाकिस्तान में छिपे हुए आतंकी संगठन खालिस्तान कमांडो फोर्स (KCF) के स्वयंभू चीफ परमजीत सिंह पंजवार की गोली मारकर हत्या कर दी गई. पंजवार पाकिस्तान में आईएसआई और सेना की कड़ी सुरक्षा में रहता था, इसके बावजूद उस पर गोलियां बरसाकर मौत की नींद सुला दिया गया. 

मारा गया ब्रिटेन में छिपा आतंकी अवतार सिंह खांडा 

इसके बाद ब्रिटेन में रह रहे खालिस्तानी (Khalistani Terrorism) अवतार सिंह खांडा की मौत की खबर आई. उसके समर्थकों ने दावा किया कि वह ब्लड कैंसर से पीड़ित था. वहीं सोशल मीडिया पर उसे खाने में जहर दिए जाने की चर्चा जोरों पर रही. उसकी मौत से ब्रिटेन में खालिस्तानी समर्थकों को करारा झटका लगा. वह ब्रिटेन में भारत विरोधी गतिविधियों का मेन स्पांसर और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का खास मोहरा था. 

कनाडा में छिपे हरदीप निज्जर का भी हुआ सफाया

इन 2 मौतों से खालिस्तानी समर्थक (Khalistani Terrorism) अभी उबरे भी नहीं थे कि उन्हें तीसरा झटा लगा. जबकि कनाडा में छिपे खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. वह आतंकी संगठन खालिस्तान कमांडो फोर्स (KCF) के टॉप नेताओं में से एक था और कनाडा में रहकर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के इशारे पर भारत के खिलाफ गतिविधियां चलाता था. कनाडा के स्थानीय पुलिस अधिकारियों के मुताबिक बाइक सवार दो हमलावरों ने हत्या की इस वारदात को अंजाम दिया. 

अब गुरपतवंत सिंह को पकड़ने की कोशिश

सूत्रों के मुताबिक दुनिया के अलग-अलग देशों में छिपे इन टॉप खालिस्तानी आतंकियों (Khalistani Terrorism) की मौत से उनके समर्थकों को करारा झटका लगा है. अब आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस का मुखिया गुरपतवंत सिंह पन्नू ही बड़ा आतंकी बचा है, जो पाकिस्तान से मिलने वाले फंड के बल पर अलग-अलग देश में भारत के खिलाफ माहौल बनाने में जुटा है. भारतीय कानूनी एजेंसियां अब गुरपतवंत सिंह पन्नू को दबोचने की कोशिश में लगी हैं. इसके लिए कनाडा सरकार को आग्रह पत्र भी भेजे गए हैं. 

क्या भारत चला रहा है सीक्रेट ऑपरेशन?

सवाल उठ रहा है कि इन खालिस्तानी आतंकियों (Khalistani Terrorism) के सफाये के पीछे क्या भारत सरकार का कोई सीक्रेट ऑपरेशन है या यह महज एक संयोग है कि कड़ी सुरक्षा के बीच दुनिया के अलग-अलग देशों में छिपे आतंकी बारी-बारी से मारे जा रहे हैं. भारत सरकार की ओर से इन मौतों के बारे में कोई औपचारिक टिप्पणी नहीं की गई है और न ही कोई बयान जारी किया गया है. ऐसे में इन मौतों के पीछे सच क्या है, यह तो कोई नहीं बता सकता. लेकिन केंद्र में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद आतंकवाद के प्रति जिस तरह कठोर कदम उठाए गए हैं, उससे इस तरह के सीक्रेट ऑपरेशन चलाए जाने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता. 

Read More
{}{}