Hindi News >>दुनिया
Advertisement

271 पैसेंजर्स को लेकर उड़ रहा था प्लेन, अचानक हुई पायलट की मौत और फिर...

LATAM Airlines: 271 यात्रियों को ले जाने वाली फ्लाइट, बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर, कैप्टन के अस्वस्थ महसूस होने से पहले ही तीन घंटे का सफर तय कर चुकी थी. प्लेन ने सोमवार, 14 अगस्त को रात 10:11 बजे मियामी से उड़ान भरी थी,

271 पैसेंजर्स को लेकर उड़ रहा था प्लेन, अचानक हुई पायलट की मौत और फिर...
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 17, 2023, 01:29 PM IST

World News in Hindi: मियामी से सैंटियागो के लिए LATAM एयरलाइंस की उड़ान के दौरान एक दुखद घटना में प्लेन के बाथरूम में गिरने के बाद उसके पायलट की मृत्यु हो गई. यह घटना उड़ान भरने के 3 घंटे बाद हुई. कैप्टन इवान अंदाउर 25 वर्षों का काम का अनुभव रखते थे.

271 यात्रियों को ले जाने वाली फ्लाइट, बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर, कैप्टन के अस्वस्थ महसूस होने से पहले ही तीन घंटे का सफर तय कर चुकी थी. प्लेन ने सोमवार, 14 अगस्त को रात 10:11 बजे मियामी से उड़ान भरी थी, जिसमें एक राहत कप्तान और प्रथम अधिकारी भी सवार थे.

सिंपल फ़्लाइंग की रिपोर्ट के अनुसार, कैप्टन अंदाउर के गिरने पर चालक दल ने तुरंत उन्हें आपातकालीन उपचार दिया. फ्लाइट LA505 को तुरंत पनामा सिटी के टोक्यूमेन इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ओर मोड़ दिया गया. लैंडिंग होने पर अंदाउर को मृत घोषित कर दिया गया.

LATAM एयरलाइंस ने जारी किया ये बयान
LATAM एयरलाइंस ग्रुप ने दुखद घटना को लेकर एक बयान जारी किया, जिसमें कहा गया, 'LATAM एयरलाइंस ग्रुप की रिपोर्ट है कि कल की फ्लाइट LA505 [जो मियामी-सैंटियागो रूट पर थी] को कमांड क्रू के तीन सदस्य में से एक के साथ हुई मेडिकल इमरजेंसी के कारण पनामा के टोक्यूमेन इंटरनेशनल एयपोर्ट पर उतरना पड़ा. प्लेन की लैंडिंग के बाद आपातकालीन सेवाओं ने जीवन रक्षक सहायता प्रदान की, लेकिन पायलट की दुखद मृत्यु हो गई.'

एयरलाइन ने कैप्टन अंदाउर के परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की और उनके लंबे करियर में उनके समर्पण, व्यावसायिकता और अमूल्य योगदान को मान्यता दी.घटना के बाद फ्लाइट ने मंगलवार को पनामा सिटी से चिली के लिए अपनी यात्रा फिर से शुरू की.

मार्च में हुई थी ऐसी ही एक घटना
इससे पहले मार्च में साउथवेस्ट एयरलाइंस की एक फ्लाइट को उड़ान भरने के तुरंत बाद एक पायलट के बीमार पड़ने के कारण लास वेगास के हैरी रीड इंटरनेशल एयरपोर्ट पर वापस लौटना पड़ा था. जब फ्लाइट डिपार्चर सिटी की ओर वापस जा रही थी तो प्लेन में एक एक यात्री के रूप में मौजूद ऑफ-ड्यूटी पायलट ने रेडियो संचार की सहायता ली थी.

{}{}