trendingNow12370707
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

इस्लामियों को खुश कर मुझे देश से निकाला और अब... तसलीमा नसरीन का शेख हसीना पर तंज

Taslima Nasrin: जानी-मानी लेखिका तसलीमा नसरीन ने सालों से अपने दिल में दबी भड़ास अब निकाली है और कहा है कि  जिन इस्लामियों को खुश करने के लिए शेख हसीना ने मुझे देश से निकाल दिया और अब उन्हीं लोगों ने उन्हें देश से निकाल फेंका है.

इस्लामियों को खुश कर मुझे देश से निकाला और अब... तसलीमा नसरीन का शेख हसीना पर तंज
Stop
Sumit Rai|Updated: Aug 06, 2024, 01:17 PM IST

Taslima Nasrin attack on Sheikh Haina: बांग्लादेश में हिंसक प्रदर्शनों के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना को तख्तापलट का सामना करना पड़ा और इस्तीफे के बाद देश छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा. इसके बाद जानी-मानी लेखिका तसलीमा नसरीन ने शेख हसीना पर अपनी भड़ास निकाली है और कहा है कि जिन इस्लामियों को खुश करने के लिए शेख हसीना ने मुझे देश से निकाल दिया और अब उन्हीं लोगों ने उन्हें देश से निकाल फेंका है. बता दें कि तसलीमा नसरीन बांग्लादेश की मशहूर लेखिका हैं और लंबे समय से निर्वासन झेल रही हैं.

अपनी स्थिति के लिए हसीना खुद जिम्मेदार: तसलीमा नसरीन

बांग्लादेश के हालात पर तसलीमा नसरीन ने एक्स पर लिखा, 'शेख हसीना को इस्तीफा देकर देश छोड़ना पड़ा. अपनी स्थिति के लिए वह खुद जिम्मेदार थीं. उन्होंने इस्लामवादियों को पनपने दिया. उन्होंने अपने लोगों को भ्रष्टाचार में शामिल होने दिया. अब बांग्लादेश को पाकिस्तान जैसा नहीं बनना चाहिए. सेना को शासन नहीं करना चाहिए. राजनीतिक दलों को लोकतंत्र और धर्मनिरपेक्षता लानी चाहिए.'

'इस्लामियों को खुश कर मुझे देश से निकाला और अब...'

तसलीमा नसरीन ने अपने दूसरे पोस्ट में लिखा, 'शेख हसीना ने इस्लामियों को खुश करने के लिए 1999 में मुझे मेरे देश से बाहर निकाल दिया. जब मैं अपनी मां को उनकी मृत्युशय्या पर देखने के लिए बांग्लादेश में दाखिल हुई थी और मुझे फिर कभी देश में प्रवेश नहीं करने दिया. वही, इस्लामवादी छात्र आंदोलन में शामिल रहे हैं, जिन्होंने आज शेख हसीना को देश छोड़ने के लिए मजबूर किया.'

तख्तापलट के बाद शेख हसीना का इस्तीफा

बांग्लादेश में भारी विरोध प्रदर्शन और अराजकता के बाद शेख हसीना को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के साथ ही देश छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा. इसके बाद राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने एक अहम बैठक बुलाई और सभी विपक्षी पार्टियों के साथ बैठक की, जिसमें बांग्लादेश के तीनों सेना प्रमुख भी मौजूद रहे. अब बांग्लादेश में संसद भंग करने तैयारी है यानी बांग्लादेश में जल्द से जल्द नई सरकार के गठन की तैयारी है. शेख हसीना के इस्तीफे के बाद सेना प्रमुख ने अंतरिम सरकार बनाने का दावा किया. शेख हसीना देश में तख्तापलट के बाद सीधे भारत का रुख किया और उनका विमान सोमवार की शाम 5 बजकर 36 मिनट पर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर पर उतरा. इसके बाद से वो यहीं हैं.

Read More
{}{}