trendingNow12386121
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Taiwan Earthquake: ताइवान में 24 घंटे में दूसरा शक्तिशाली भूकंप, रिक्टर स्केल पर 6.3 मापी गई तीव्रता

Taiwan Earthquake News: भूकंप ने राजधानी ताइपे में भी इमारतों को हिला दिया. इससे पहले गुरुवार देर रात ताइवान के उत्तरपूर्वी तट पर 5.7 तीव्रता का भूकंप आया था. 

Taiwan Earthquake: ताइवान में 24 घंटे में दूसरा शक्तिशाली भूकंप, रिक्टर स्केल पर 6.3 मापी गई तीव्रता
Stop
Manish Kumar.1|Updated: Aug 16, 2024, 07:01 AM IST

Taiwan Earthquake News: ताइवान के पूर्वी शहर हुआलिएन से 34 किलोमीटर (21 मील) दूर 6.3 तीव्रता का भूकंप आया. हालांकि इस द्वीप पर एक दिन से भी कम समय में आए दूसरे शक्तिशाली भूकंप से किसी तरह के नुकसान की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं है. मौसम प्रशासन ने बताया कि भूकंप की गहराई 9.7 किलोमीटर थी.

भूकंप से राजधानी ताइपे में भी इमारतें हिल गईं. अधिकारियों ने बताया कि शहर में मेट्रो सेवाएं धीमी गति से जारी रहीं. गायक हसिह यू वेई ने कहा, 'यह बहुत पास था', उन्होंने हुलिएन तटीय राजमार्ग पर गाड़ी चलाते समय सरकार द्वारा जारी भूकंप की चेतावनी मिलते ही अपनी कार रोक ली थी. 

इससे पहले गुरुवार देर रात ताइवान के उत्तरपूर्वी तट पर 5.7 तीव्रता का भूकंप आया था. मौसम अधिकारियों ने बारिश के दिनों के बाद पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन के खतरे की चेतावनी दी है.

अप्रैल में आया था बड़ा भूकंप
ताइवान दो टेक्टोनिक प्लेटों के जंक्शन के पास स्थित है और भूकंप के लिए संवेदनशील है. अप्रैल में, हुआलियन में ताइवान को प्रभावित करने वाला कम से कम 25 वर्षों का सबसे बड़ा भूकंप आया था जिसमें  नौ लोग मारे गए थे और 900 से अधिक घायल हो गए थे.

Read More
{}{}