trendingNow12433650
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

न्यूयॉर्क के स्वामी नारायण मंदिर में तोड़फोड़, पेंट से लिखे आपत्तिजनक शब्द; भारत ने कहा- घटना अस्वीकार्य

Swaminarayan Mandir Vandalised: भारतीय वाणिज्य दूतावास ने न्यूयॉर्क में स्वामी नारायण मंदिर में तोड़फोड़ और साइन बोर्ड पर स्प्रे पेंट से आपत्तिजनक शब्द लिखे जाने की निंदा की है और विरोध जताते हुए तुरंत कार्रवाई करने की मांग की है.

न्यूयॉर्क के स्वामी नारायण मंदिर में तोड़फोड़, पेंट से लिखे आपत्तिजनक शब्द; भारत ने कहा- घटना अस्वीकार्य
Stop
Sumit Rai|Updated: Sep 17, 2024, 08:09 AM IST

BAPS Swaminarayan Mandir: अमेरिका के न्यूयॉर्क में स्वामी नारायण मंदिर को निशाना बनाया गया है और तोड़फोड़ का मामला सामने आया है. न्यूयॉर्क के मेलविले में स्थित स्वामी नारायण मंदिर के बाहर लगे साइन बोर्ड पर स्प्रे पेंट से आपत्तिजनक शब्द लिखे गए हैं. इस घटना की भारत ने कड़ी निंदा की है और विरोध जताते हुए इस मामले में तुरंत कार्रवाई के लिए इसे कानून लागू करने वाली एजेंसियों के अधिकारियों के समक्ष उठाया है. न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने मंदिर में तोड़फोड़ की घटना को घृणित कृत्या बताया है और कहा है कि ये घटना अस्वीकार्य है.

समुदाय के संपर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास

न्यूयॉर्क स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, 'न्यूयॉर्क के मेलविले में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर के पास संकेतक बोर्ड को विरूपित किए जाने की घटना अस्वीकार्य है.' पोस्ट में कहा गया कि वाणिज्य दूतावास ‘समुदाय के संपर्क में हैं और इस जघन्य कृत्य के अपराधियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई के लिए कानून लागू करने वाली एजेंसियों के अधिकारियों के समक्ष यह मामला उठाया गया है.'

पीएम मोदी की न्यूयॉर्क यात्रा से पहले हुई घटना

मेलविले, लॉन्ग आइलैंड के सफोल्क काउंटी में स्थित है और नासाऊ वेटरन्स मेमोरियल कोलिज़ीयम से लगभग 28 किलोमीटर दूर है, जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 सितंबर को सामुदायिक कार्यक्रम को संबोधित करने वाले हैं. सोशल मीडिया पर सामने आई फुटेज के अनुसार, मंदिर के बाहर सड़क और प्रतीक चिह्नों पर स्प्रे पेंट से आपत्तिजनक शब्द लिखे गए. हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि न्याय विभाग और गृह सुरक्षा विभाग को इस घटना की जांच करनी चाहिए.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)

Read More
{}{}