trendingNow11874262
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

कहीं इस शख्स ने फिर तो नहीं किया फर्जीवाड़ा, चार साल पहले 'डॉल' को बताया था एलियन

Aliens Dead Body:  मेक्सिकी की संसद में दिखाए गए एलियन के शवों का सच क्या है. क्या यूफोलॉजिस्ट जैमी मॉसन ने एक बार फिर बेवकूफ बनाया है. दरअसल 2017 में भी उन्होंने एलियन के शव के दावे किए थे लेकिन वो डॉल निकली थी. ग्लू और सिंथेंटिंक प्लास्टर की मदद से डॉल को एलियन का शक्ल दिया गया था. 

कहीं इस शख्स ने फिर तो नहीं किया फर्जीवाड़ा, चार साल पहले 'डॉल' को बताया था एलियन
Stop
Lalit Rai|Updated: Sep 16, 2023, 01:54 PM IST

Aliens Story: एलियंस और अन आइडेंटिफाइड ऑब्जेक्ट्स पर चर्चा का बाजार गर्म है. वैसे इस विषय पर चर्चा पहले से होती रही है. दरअसल मेक्सिकी की संसद में अपने आपको यूफोलॉजिस्ट कहने वाले जैमी मॉसन(Jaime Maussan) ने दो एलियन के शव दिखाए. उन दोनों शवों के सिर बड़े थे. हाथ में तीन उंगलियां थीं. उन्होंने दावा किया कि ये दोनों शव 1 हजार साल पुराने हैं और उन्हें पेरू के पास मिले थे. इन सबके बीच नासा ने 33 पेज की रिपोर्ट(NASA33 page story on aliens) में कहा कि इसमें दो मत नहीं कि इस ब्रह्मांड में इंसानों के अलावा भी कोई और है. हालांकि इस पर शोध की जरूरत है. सवाल यह कि वैज्ञानिक जैमी मॉसन पर भरोसा क्यों नहीं कर रहे हैं

मेक्सिको की संसद में दिखाए गए थे शव

मेक्सिको की संसद में जब मॉसन एलियन के शवों को दिखा रहे थे उस वक्त अमेरिकी नौसेना के पूर्व पायलट रेयान ग्रेव्स और हावर्ड में एस्ट्रोफिजिसिस्ट ए वी लोएब भी थे. मॉसन का दावा था कि मेक्सिकी की एक यूनिवर्सिटी ने रेडियो कार्बन डेटिंग से एलियन होने की पुष्टि की हालांकि विश्वविद्यालय अब मुकर रहा है. इसके अलावा रेयान ग्रेव्स कहते हैं कि मॉसन झूठा है वो स्टंट करता है और वो उसकी हरकत से दुखी है. जानकार कहते हैं कि अगर आप रेडियो डेटिंग तकनीक का इस्तेमाल करते हैं तो उससे सिर्फ उम्र का अंदाजा लगता है ना कि उत्पत्ति के स्रोत के बारे में.

2017 में डॉल को बता दिया था एलियन

मेक्सिको की ऑटोनॉमस यूनिवर्सिटी में रिसर्चर जुलिएटा फिअरो के मुताबित मॉसन लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं. जिन शवों को वो गैर इंसानी बता रहे हैं उसके जरिए वो सिर्फ सनसनी पैदा कर रहे हैं. हकीकत से दूर तक नाता नहीं है. बड़ी बात यह है कि बिना पेरू(alien corpses retrieved from cusco in peru) की जानकारी में जो चीज निकाली वो वहां की संपत्ति है. मॉसन ने 2017 में भी दावा किया था फर्क सिर्फ ये कि उस समय उन्होंने किसी देश की संसद में कुछ नहीं दिखाया था. उस शव में भी तीन उंगलियां, सिर और शरीर के एक दूसरे से चिपके थे, बाद में जब जांच हुई तो पता चला कि वो एक डॉल थी जिसे एलियन का शक्ल दिया गया था.

Read More
{}{}