trendingNow12323732
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Joe Biden: लड़खड़ाती जुबान बाइडेन को ले डूबेगी! अब खुद को 'अश्वेत महिला' बता बैठे अमेरिकी राष्‍ट्रपति

US News: यूएस प्रेसिडेंट जो बाइडेन पर बढ़ती उम्र का साफ असर दिख रहा है और बोलने में वह अब भी गलतियां कर रहे हैं.बता दें बाइडेन की उम्र 81 वर्ष है. वह 20 नवंबर को 82 वर्ष के हो जाएंगे.

Joe Biden: लड़खड़ाती जुबान बाइडेन को ले डूबेगी! अब खुद को 'अश्वेत महिला' बता बैठे अमेरिकी राष्‍ट्रपति
Stop
Manish Kumar.1|Updated: Jul 06, 2024, 08:07 AM IST

US Presidential Election 2024: प्रेसिडेंशियल डिबेट में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पिछड़ने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति इस धारणा को गलत साबित करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं कि वह व्हाइट हाउस में दूसरे कार्यकाल के लिए बहुत बूढ़े हो गए हैं. हालांकि उनके लिए मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं. उन पर बढ़ती उम्र का साफ असर दिख रहा है और बोलने में वह अब भी गलतियां कर रहे हैं.बता दें बाइडेन की उम्र 81 वर्ष है. वह 20 नवंबर को 82 वर्ष के हो जाएंगे.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को जो बाइडेन ने एक रेडियो इंटरवयू में बड़ी गलती कर दी. उन्हें शब्द खोजने में परेशानी हो रही थी. उन्होंने कह दिया कि उन्हें गर्व है कि वे ‘एक ब्लैक राष्ट्रपति के साथ काम करने वाली पहली ब्लैक महिला’ हैं.

राष्ट्रपति की बात समझ से परे थी. दरअसल उन्होंने ओबामा के शासनकाल के दौरान खुद के उपराष्ट्रपति होने और उनके अधीन कमला हैरिस के उपराष्ट्रपति होने को मिला दिया. 

इससे पहले 4 जुलाई को व्हाइट हाउस में आयोजित एक अलग कार्यक्रम में,  बाइडेन ने अपने पूर्ववर्ती द्वारा सैन्य दिग्गजों को सम्मान न दिए जाने के बारे में बात करना शुरू किया. उन्होंने ट्रंप को ‘हमारे सहयोगियों में से एक, पूर्व राष्ट्रपति’ के रूप में बोल दिया.

वहीं बाइडेन ने व्हाइट हाउस की बैठक में डेमोक्रेटिक गवर्नरों से यह कहकर अपने दावे को कमजोर दिया कि उन्हें ज्यादा सोना चाहिए और रात 8 बजे के बाद काम नहीं करना चाहिए.

पार्टी में इसे लेकर सवाल उठ रहे हैं कि क्या बाइडेन उम्मीदवार के तौर और फिर बाद में राष्ट्रपति के तौर पर अपनी भूमिका निभाने के काबिल हैं या नहीं.  अमेरिकी मुख्यधारा के मीडिया में ऐसी खबरें हैं कि डेमोक्रेट्स के अमीर दानदाताओं ने बाइडेन चुनाव प्रचार अभियान को रोक दिया है ताकि वह उनकी जगह किसी ओर के आने पर दान दे सके.

Read More
{}{}