trendingNow12379341
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

रोज झील के किनारे पहुंचता है शख्स..और फिर एक ट्रिक से कमाता है लाखों, बिना कुछ किए बना करोड़पति!

Money Earning Idea: सोचिए ऐसा भी कोई बिजनेस है जिसके जरिए लोग दबा के पैसे कमा लेते हैं और उन्हें ज्यादा कुछ करना भी नहीं पड़ता है. एक मशहूर झील के किनारे एक शख्स ऐसा ही पिछले काफी समय से कर रहा है. वहां लोगों की आवाजाही रहती है और लोग शाम तक वहां से लौट जाते हैं. फिर इसके बाद उस शख्स का धंधा शुरू होता है. 

रोज झील के किनारे पहुंचता है शख्स..और फिर एक ट्रिक से कमाता है लाखों, बिना कुछ किए बना करोड़पति!
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Aug 11, 2024, 09:20 PM IST

Finding Lost Bobiles: पैसे कमाने के लिए आजकल लोग कई तरह के कारोबार कर रहे हैं. चीन में एक अनोखा कारोबार सामने आया है, जिसमें लोग खोए हुए फोन ढूंढकर उन्हें बेचकर पैसे कमा रहे हैं. एक शख्स का दावा है कि वह इस काम से महीने का लगभग 30,000 युआन कमा लेता है. इस बात ने चीन के सोशल मीडिया पर खलबली मचा दी है. हुआ यह है कि एक मशहूर झील के किनारे यह शख्स लोगों के खोए हुए फोन ढूंढकर फिर इसे बेचकर आसानी से पैसे कमा रहा है. उसने खुद बताया है कि वह इस काम से काफी अच्छा पैसा कमा लेता है.

लोग शाम तक वहां से लौट जाते हैं

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, पूर्वी चीन में एक गोताखोर झील से खोए हुए मोबाइल फोन और अन्य कीमती सामान निकालकर बेच रहा है. यह झील पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है, और कई लोग यहां अपना सामान गिरा देते हैं. ऐसा इसलिए होता है क्योंकि वहां लोगों की आवाजाही रहती है और लोग शाम तक वहां से लौट जाते हैं. फिर इसके बाद उस शख्स का काम शुरू होता है.

इसी मौके को भुनाने का फैसला किया

चीन के झेजियांग प्रांत में स्थित वेस्ट लेक इन दिनों काफी चर्चा में है. हाल ही में मई दिवस के अवकाश पर यहां लाखों पर्यटक आए थे. महामारी के बाद घरेलू पर्यटन में बढ़ोतरी के कारण इतने सारे पर्यटक यहां आ रहे हैं कि कई लोग अपना सामान खो देते हैं. 40 साल के हुआंग यियॉन्ग ने इसी मौके को भुनाने का फैसला किया और खोए हुए सामान को ढूंढकर बेचने का काम शुरू कर दिया.

बिना कुछ किए इतना पैसा

खोए हुए सामान में से सबसे ज्यादा मोबाइल फोन हैं. स्थानीय समाचारों के अनुसार, इस शख्स ने मई की छुट्टियों में हर दिन लगभग 1500 डॉलर कमाए हैं. वेस्ट लेक में इतने सारे पर्यटक आए थे कि इस शख्स के लिए खोए हुए फोन ढूंढना आसान हो गया. लोग इस बात पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं कि कोई व्यक्ति बिना कुछ किए इतना पैसा कमा सकता है.

Read More
{}{}