trendingNow11480397
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Snake in Air India: एयर इंडिया की फ्लाइट में निकला सांप, केरल से दुबई पहुंचा था विमान, जांच के आदेश

Snake found in Air India flight: पूरी घटना को लपरवाही के तौर पर देखा जा रहा है. सवाल है कि सांप विमान के कार्गो होल्ड तक पहुंचा कैसे और कैसे किसी भी स्टाफ की इस पर नजर नहीं पड़ी. 

Snake in Air India: एयर इंडिया की फ्लाइट में निकला सांप, केरल से दुबई पहुंचा था विमान, जांच के आदेश
Stop
Ajit Tiwari|Updated: Dec 10, 2022, 09:39 PM IST

एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान के दुबई एयरपोर्ट पर लैंड होते ही उसमें से सांप निकल आया. विमान में सांप मिलने से वहां मौजूद लोग डर गए. हालांकि, सांप विमान के उस एरिया में नहीं था जहां लोग बैठे थे, बल्कि कार्गो होल्ड (मालवाहक क्षेत्र) से निकला था. नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक अधिकारी ने बताया कि टीम घटना की जांच में जुट गई है.

एयर इंडिया एक्सप्रेस का बी-737-800 विमान केरल के कालीकट से दुबई पहुंचा था. सांप के विमान में होने की खबर के बाद उसमें मौजूद यात्रियों को सुरक्षित नीचे उतार लिया गया. डीजीसीए के अधिकारी ने इस पूरी घटना के बारे में बताते हुए कहा कि दुबई एयरपोर्ट पर फ्लाइट के लैंड होने के बाद उसके कार्गो होल्ड में एक सांप मिला. इसके बाद एयरपोर्ट के फायर डिपार्टमेंट को इसके बारे में जानकारी दी गई.

'कितने लोग सवार थे नहीं पता'

अधिकारी ने बताया कि ये ग्राउंड हैंडलिंग में गलती का केस है.इसकी जांच की जाएगी और इस घटना के संबंध में कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल एयर इंडिया एक्सप्रेस की तरफ से किसी प्रकार का कोई बयान सामने नहीं आया है. न ही विमान में उस वक्त सवार यात्रियों की संख्या के बारे में जानकारी मिल पाई है.

पूरी घटना को लपरवाही के तौर पर देखा जा रहा है. सवाल है कि सांप विमान के कार्गो होल्ड तक पहुंचा कैसे और कैसे किसी भी स्टाफ की इस पर नजर नहीं पड़ी. इससे पहले भी विमान में सांप के निकलने की घटनाएं सामने आती रही हैं. इसी वर्ष की शुरुआत में एयर एशिया के विमान में सांप के निकलने से हड़कंप मच गया था. 

10 फरवरी 2022 को कुआलालंपुर जाने वाली एयर एशिया के विमान में सांप निकला था. इस घटना की वायरल हो गई थी जिसमें सांप रेंगता हुआ नजर आया था.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}