trendingNow12305549
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

मैं बिहार, मैं महाराष्ट्र... लंदन में Smriti Irani के सामने अपना स्टेट क्यों बताने लगे हिंदुस्तानी?

स्मृति ईरानी यूके में हैं. वहां भाजपा के समर्थकों के कार्यक्रमों में वह शामिल हुई हैं. एक कार्यक्रम के दौरान वह अलग-अलग स्टेट के लोगों के बारे में पूछने लगीं. बाद में कहा कि लेकिन सबकी आवाज एक है- हम भारतीय हैं. 

मैं बिहार, मैं महाराष्ट्र... लंदन में Smriti Irani के सामने अपना स्टेट क्यों बताने लगे हिंदुस्तानी?
Stop
Anurag Mishra|Updated: Jun 24, 2024, 09:50 AM IST

Smriti Irani UK Visit: भाजपा की वरिष्ठ नेता स्मृति ईरानी इस समय ब्रिटेन के दौरे पर हैं. लोकसभा चुनाव के बाद वह पहली बार लंदन गई हैं. वहां ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी (OFBJP) ने भाजपा नेता स्मृति ईरानी की मौजूदगी में लंदन के इंडियन जिमखाना क्लब में 'मोदी 3.0' के लिए विजय उत्सव का आयोजन किया. स्मृति पहुंचीं तो भारत माता की जय के नारे लगे. ढोल-नगाड़े बजाए गए. समर्थकों ने जोरदार तरीके से उनका स्वागत किया. बाद में कार्यक्रम में बोलते हुए स्मृति ने ऑडियंस में अलग-अलग राज्यों के लोगों के बारे में पूछा. इस दौरान एक समय ऐसा आया जब मुस्कुराते हुए लोग अपने-अपने राज्य का नाम लेने लगे. 

जी हां, वीडियो में देखिए स्मृति पूछती हैं- कौन है बंगाली और गुजराती. शोर सुनाई देता है. केरल राज्य से कितने हैं? स्मृति मलयालम में बोलती हैं. और महाराष्ट्र के हमारे फ्रेंड्स कौन हैं? किसी ने जय महाराष्ट्र कहा तो दूसरे ने शिवाजी महाराज की जय का उद्घोष किया. स्मृति मुस्कुराते हुए कुछ पल के लिए रुकी थीं तभी किसी ने खुद को राजस्थान से बताया. एक ने बिहार का नाम लिया. पूर्व केंद्रीय मंत्री के चेहरे पर मुस्कुराहट बनी हुई थी. फिर किसी ने कहा - तेलंगाना. 

एक ही आवाज गूंज रही 

आखिर में स्मृति ईरानी ने कहा कि कई आवाजों और संस्कृतियों के इस सम्मिश्रण के बावजूद, एक आवाज ही आवाज गूंज रही है 'मैं भारतीय हूं.' 

हाल में हुए लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी अमेठी से हार गई थीं. कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल ने 1.67 लाख वोटों के अंतर से पूर्व केंद्रीय मंत्री को शिकस्त दी. इससे पहले के चुनाव में स्मृति ने राहुल गांधी को अमेठी से हराया था. 

Read More
{}{}