trendingNow11868526
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

शहबाज शरीफ ने किया कंफर्म, इस तारीख को नवाज शरीफ पाकिस्तान लौटेंगे

Shehbaz Sharif: नवाज शरीफ का वनवास खत्म होने वाला है और वे जल्द ही पाकिस्तान लौटेंगे. शहबाज शरीफ का कार्यकाल खत्म होने के बाद पाकिस्तान में इन दिनों कार्यवाहक प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सरकार चल रही है. लंदन में इलाज करा रहे नवाज शरीफ पाकिस्तान लौटेंगे.

शहबाज शरीफ ने किया कंफर्म, इस तारीख को नवाज शरीफ पाकिस्तान लौटेंगे
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Sep 12, 2023, 09:11 PM IST

Nawaz Sharif Return: पाकिस्तानी मुस्लिम लीग-नवाज पार्टी सुप्रीमो नवाज शरीफ आगामी चुनावों में पार्टी के राजनीतिक अभियान का नेतृत्व करने के लिए 21 अक्टूबर को लंदन से पाकिस्तान लौटेंगे. उनके छोटे भाई और पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस बात की पुष्टि कर दी है. उन्होंने कहा कि वापसी पर पार्टी संस्थापक का भव्य स्वागत किया जाएगा. इसका मतलब यह हुआ कि वह चुनावों के दौरान अपनी पार्टी की कमान संभाल लेंगे. शहबाज शरीफ ने पिछले दिनों एक इंटरव्यू के दौरान इस बात की पुष्टि की थी कि चुनाव से जुड़े सारे कैंपेन और प्लानिंग नवाज के हिसाब से ही होगी और वहीं पार्टी लीड करेंगे. 

दरअसल, नवाज शरीफ के वापस लौटने को लेकर पिछले दिनों से तमाम खबरें सामने आ रही थीं. कुछ पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया था कि नवाज शरीफ पाकिस्तान के चीफ जस्टिस के रिटायर होने का इंतजार कर रहे हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि चीफ जस्टिस 17 सितंबर को रिटायर हो रहे हैं. इसके बाद नवाज पाकिस्तान लौटेंगे, जहां उन्हें पनामा पेपर लीक केस में राहत मिलने की उम्मीद है. असल में नवाज शरीफ ने नवंबर 2019 में उपचार के लिए पाकिस्तान छोड़ दिया था. इसी दौरान उन्हें भ्रष्टाचार के एक मामले में सजा भी हुई थी. 

वह तब से पाकिस्तान नहीं लौटे हैं और पाकिस्तान में उन पर कई मामले दर्ज हैं. इसके बाद अगले साल फरवरी 2020 में उन्हें भगोड़ा मान लिया गया था. जब उन्होंने देश छोड़ा था तो वह भ्रष्टाचार के आरोप में सात साल की सजा भुगत रहे थे, लेकिन हाल में ही सुप्रीम कोर्ट ने रिव्यू ऑफ जजमेंट एंड आर्डर एक्ट-2023 को असंवैधानिक करार दे दिया है.

इससे नवाज की वापसी की उम्मीदों पर संदेह के बादल छा गए. उन्हें कोर्ट पहले ही आजीवन सार्वजनिक पद धारण के अयोग्य ठरारा चुका है. हालांकि जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक शहबाज शरीफ ने कहा था कि नवाज शरीफ देश लौटेंगे और कानून का सामना करेंगे. 

Read More
{}{}