Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Saudi King Lung Infection: सऊदी के किंग की बिगड़ी तबीयत, प्रिंस सलमान ने रद्द किया जापान दौरा

King of Saudi Arabia: सऊदी राज्य समाचार एजेंसी ने कहा कि रविवार को, किंग सलमान ने ‘हाई टेंपरेचर और जोड़ों के दर्द" के कारण अल सलाम पैलेस के शाही क्लीनिक में मेडिकल टेस्ट कराया था.  

Saudi King Lung Infection: सऊदी के किंग की बिगड़ी तबीयत, प्रिंस सलमान ने रद्द किया जापान दौरा
Stop
Manish Kumar.1|Updated: May 20, 2024, 02:45 PM IST

Saudi Arabia News:  सऊदी अरब के 88 वर्षीय शाह सलमान के फेफड़ों में संक्रमण पाया गया है और एंटीबायोटिक दवाओं से उनका इलाज किया जाएगा. सरकारी मीडिया ने सोमवार को सुबह यह जानकारी दी. शाह सलमान को बुखार और जोड़ों में दर्द है. सराकीर सऊदी प्रेस एजेंसी ने बताया कि शाह सलमान का लाल सागर बंदरगाह शहर जेद्दा के अल सलाम पैलेस में रॉयल क्लीनिक में मेडिकल टेस्ट हुआ था.

सऊदी प्रेस एजेंसी की खबर में बताया गया,‘शाह सलमान के फेफड़ों में संक्रमण है और एंटीबायोटिक दवाओं के माध्यम से उनका इलाज किया जाएगा.’

रविवार को हुआ मेडिकल टेस्ट
रॉयटर्स के मुताबिक सऊदी राज्य समाचार एजेंसी ने कहा कि रविवार को, किंग सलमान ने ‘हाई टेंपरेचर और जोड़ों के दर्द" के कारण अल सलाम पैलेस के शाही क्लीनिक में मेडिकल टेस्ट कराया था. स्टेट टीवी ने बताया कि किंग को आखिरी बार नियमित जांच के लिए अप्रैल में अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

क्राउन प्रिंस सलमान ने रद्द किया जापान दौरा
किंग सलमान के स्वास्थ्य संबंधी मुद्दे के कारण, क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने सोमवार को शुरू होने वाली जापान यात्रा स्थगित कर दी. रॉयटर्स ने जापान के मुख्य कैबिनेट सचिव योशिमासा हयाशी ने यह जानकारी दी.

हयाशी ने टोक्यो में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘सऊदी अरब ने जापानी सरकार को सूचित किया कि सऊदी अरब के किंग सलमान की हेल्थ कंडीशन के कारण, क्राउन प्रिंस मोहम्मद की जापान यात्रा, जो 20 तारीख को शुरू होने वाली थी, स्थगित कर दी गई है.’ जापान में सऊदी अरब के एंबेसी ने तुरंत कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

बता दें सऊदी अरब के 88 वर्षीय शाह सलमान ने 2015 में गद्दी संभाली थी. तब से उन्होंने अपने बेटे क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को देश का भावी राजा बना दिया है. समझा जाता हे कि क्राउन प्रिंस ही देश के अधिकांश मामले देखते हैं.   

(इनपुट - एजेंसी)

Photo courtesy: reuters

{}{}