trendingNow11563934
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

43 साल में 53वीं बार शादी, सबसे कम तो बस इतने घंटे चली; वजह भी हैरान करने वाली

Abu Abdullah marries 53 times: सऊदी अरब के रईस अबू अब्दुल्ला (Abu Abdullah) अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने एक-दो नहीं, बल्कि 53 बार शादी की है. अब जाहिर है कि इतनी बड़ी फैमिली है तो छोटे मोटे मसले तो सामने आते ही रहेंगे. 

सांकेतिक तस्वीर
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Feb 09, 2023, 07:01 AM IST

Saudi Arab Abu Abdullah Marriage: शादी (Marriage) जिंदगी का खूबसूरत अहसास होता है. हर कपल चाहता है कि उनके बीच प्यार बना रहे ताकि शादीशुदा जिंदगी खुशहाल बनी रहे. अगर हम आपसे ये पूछे कि आपने किसी शख्स को कितनी बार शादी करते हुए देखा है तो शायद आपका जबाब होगा एक या कुछ लोगों को तलाक की वजह से दूसरी शादी यानी दो बार शादी करते देखा सुना होगा. लेकिन अब आपको उस इंसान के बारे में बताने जा रहे हैं जो अब तक 53 शादियां कर चुका है. हालांकि नई बात ये है कि वो बार-बार शादी करके तंग आ गया है, इसलिए उसने अब जो ऐलान किया है वो सबको हैरान कर रहा है. 

अबू अब्दुल्ला का मशहूर किस्सा

सऊदी अरब के रहने वाले 64 साल के अबू अब्दुल्ला (Abu Abdullah) अपनी शादी कि वजह से इन दिनों काफी चर्चा में हैं. आपको बता दें कि अबू 43 साल में कुल 53 शादियां (Man Married 53 Times) की है. जो बेहद ही चौंकाने वाला है.

53 शादियों की वजह हैरान कर देगी

अबू के इंटरव्यू सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होते रहते हैं. कुछ समय पहले उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा था कि उन्होंने 53 बार शादी किसी दिमागी फितूर या सिर्फ संबंध बनाने के लिए ही नहीं की है, बल्कि जीवन में संतुलन और दिमागी सुकून हासिल करने के लिए की हैं. अबू के मुताबिक इतनी शादियों का मकसद सिर्फ अपने लिए एक ऐसी पर्फेक्ट लाइफ पार्टनर को पाना था, जो उन्हें खुश रखने के साथ-साथ समझ भी सके.

20 साल में हुई थी पहली शादी

आपको बताते चलें कि अबू की पहली शादी उनके घरवालों की मर्जी से 20 साल की उम्र में हुई थी. उनकी पहली पत्नी उम्र में बड़ी थीं, दोनों मैरिड लाइफ से खुश थे. अबू के मुताबिक कुछ दिनों बाद उनके रिश्ते पर न जाने किसकी नजर लग गई. बात बिगड़ी तो अबू ने दूसरी शादी कर ली. फिर बात नहीं बनी तो तीसरी शादी कर ली और इस तरह शादियों का सिलसिला लगातार चलता रहा. अबू ने कहा कि ये शादियां उसने प्लान करके नहीं की है. अपनी पत्नियों से तंग आकर हर बार ये फैसला मजबूरी में लेना पड़ा.

सबसे छोटी शादी बस इतनी देर चली

अबू ने कहा कि उनकी शादी का सबसे कम समय वन नाइट इवेंट रहा है. उन्होंने कहा, मेरी सबसे छोटी शादी कुल मिलाकर 8 घंटे भी नहीं चली. अचानक दुल्हन की एक बात से उन्हें इतना गुस्सा आया कि उन्होंने सुहाग की सेज से ही उसे तलाक देकर टाटा गुड बॉय कर लिया. अबू ने कहा उनकी अधिकांश शादियां सऊदी महिलाओं के साथ हुई हैं. उन्होंने ये भी कहा, ‘ मैं एक कारोबारी हूं. बिजनेस के सिलसिले में दुनिया घूमनी पड़ती है. ऐसे में शैतान कोई गुनाह न करवा दे, इसलिए दूसरे देशों की विजिट के दौरान मैंने विदेशी औरतों से भी शादी की है. इसका एक फायदा ये भी हुआ कि मैं उन मुल्कों की कानूनी परेशानियों से बचा रहा.'

हालांकि 43 साल में 53 शादियों के बाद अब अबू बस 1 ही महिला के साथ हैं और उन्होंने अब ये ऐलान कर दिया है कि फिलहाल उनका फ्यूचर में कोई नई शादी का इरादा नहीं है.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}