trendingNow11488121
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

ब्रिटिश शाही घराने में घमासान, प्रिंस हेरी का आरोप- ‘मुझ पर चिल्लाया मेरा बड़ा भाई, पिता और दादी ....’

Uk Royal Family News: गुरवार को रिलीज  हुए प्रिंस हेरी और मेघन मार्केर पर आधारित डॉक्यूमेंट्री सीरीज के नए एपिसोड में प्रिंस हैरी ने ब्रिटिश रॉयल्स पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

ब्रिटिश शाही घराने में घमासान, प्रिंस हेरी का आरोप- ‘मुझ पर चिल्लाया मेरा बड़ा भाई, पिता और दादी ....’
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 16, 2022, 02:27 PM IST

Uk Royal Family: प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेघन एक बार फिर चर्चा में है. इस बार वजह है गुरुवार को जारी उन दोनों पर आधारित डॉक्यूमेंट्री सीरीज के नए एपिसोड में प्रिंस हैरी ने ब्रिटिश रॉयल्स पर नए आरोप लगाए हैं. प्रिंस हैरी ने आरोप लगाया है कि शाही जीवन छोड़ने की उनकी योजना पर उनके भाई विलियम ने उग्र प्रतिक्रिया दी.

युवा लड़कों के रूप मे दोनों भाइयों की अपनी मां राजकुमारी डायना के अंतिम संस्कार में ताबूत के पीछे चलते हुए इमेज लोगों के जेहन में बसी है लेकिन दोनों अब कथित तौर पर एक दूसरे से बात नहीं कर रहे हैं. इसके पीछे है हेरी और मेघन का कैलिफोर्निया में बसने का फैसला.

'पिता ऐसी बातें करने लगे, जो सच नहीं थीं'
‘हैरी एंड मेगन’ के अंतिम तीन एपिसोड में, हैरी ने विदेश जाने की अपनी योजना पर जनवरी 2020 में एक पारिवारिक मुलाकात को याद किया.  हेरी आरोप लगाया कि  उनके बड़े भाई प्रिंस विलियम बुरी तरह चिल्लाने लगे. उनके पिता ऐसी बातें करने लगे, जो सच नहीं थीं और उनकी दादी चुप होकर यह सब देखतीं रहीं.

हेरी ने संकेत दिया कि उनके पिता (74) और भाई (40) ने स्थिति की गलत व्याख्या की, लेकिन वह और मेघन अपने फैसले पर आगे बढ़ गए. बता दें हैरी और मेघन ने मार्च 2020 में शाही कर्तव्यों से दे दिया था. उनका कहना था कि वे मीडिया उत्पीड़न से दूर नई जिंदगी जीना चाहते हैं.

और क्या कहा हैरी ने?
अंतिम एपिसोड्स का अधिकांश कंटेंट विशेष रूप से मेघन की शाही जीवन, आत्मघाती विचारों और नकारात्मक मीडिया कवरेज को अपनाने में कठिनाइयों से जुड़ा है. हैरी ने विलियम के सहयोगियों पर मीडिया में उनके और उनकी पत्नी के बारे में नेगेटिव न्यूज प्लांट करने का आरोप लगाया. हैरी ने कहा कि मेघन के गर्भपात की वजह प्रेस में छपने वाली ये स्टोरिज थीं.

बकिंघम पैलेस और विलियम के कार्यालय केंसिंग्टन पैलेस डॉक्यूमेंट्री पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है.  

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Read More
{}{}