trendingNow11681588
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Quad Leaders' Summit: ऑस्ट्रेलिया में दिखेगा PM मोदी का जलवा, खबर मिलते ही 20000 लोगों ने किया ये काम

PM Modi Australia Visit: आईएडीएफ के मुताबिक पीएम मोदी (PM Modi) के इस कार्यक्रम को लेकर लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है और प्रवासी भारतीयों के 20000 से अधिक सदस्यों ने पहले ही इस आयोजन के लिए रजिस्ट्रेशन करा लिया है. 

Quad Leaders' Summit: ऑस्ट्रेलिया में दिखेगा PM मोदी का जलवा, खबर मिलते ही 20000 लोगों ने किया ये काम
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: May 05, 2023, 11:26 AM IST

Sydney Plans Reception For PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की 23 मई को ऑस्ट्रेलिया की आगामी यात्रा के दौरान सिडनी में आयोजित भव्य सामुदायिक स्वागत समारोह के लिए अब तक भारतीय समुदाय के 20000 से अधिक सदस्यों ने पंजीकरण कराया है. आपको बताते चलें कि 'ऑस्ट्रेलिया वेलकम मोदी' नाम से आयोजित एक कार्यक्रम का आयोजन भारतीय ऑस्ट्रेलियाई डायस्पोरा फाउंडेशन (IADF) द्वारा प्रस्तावित है, जो भारतीय मूल के लोगों को मोदी को देखने और उनके संबोधन को सुनने का मौका प्रदान करेगा.

सिडनी में होगा भव्य स्वागत

आईएडीएफ के मुताबिक पीएम मोदी (PM Modi) के इस कार्यक्रम को लेकर लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है और प्रवासी भारतीयों के 20000 से अधिक सदस्यों ने पहले ही इस आयोजन के लिए पंजीकरण करा लिया है. आईएडीएफ ने विज्ञप्ति में कहा, पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होने के बाद से, विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक, भाषाई, व्यावसायिक, पेशेवर और धार्मिक पृष्ठभूमि के 300 से अधिक प्रवासी संगठनों ने स्वागत के लिए 'वेलकम पार्टनर' बनने के लिए पंजीकरण कराया है.

इसमें कहा गया है, हमें प्रवासी भारतीयों के 20,000 से अधिक सदस्यों के साथ पहले से ही पंजीकृत होने के साथ जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. रजिस्ट्रेशन विंडो खुलते ही करीब 7500 से अधिक लोगों ने साइनअप किया.

भव्य आयोजन की तैयारी पूरी

संगठन, जो ऑस्ट्रेलिया में भारतीय प्रवासी को एक साथ आने, नेटवर्क बनाने और सांस्कृतिक और सामुदायिक कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए मंच प्रदान करता है, उसे सांस्कृतिक प्रदर्शन के लिए 100 से अधिक प्रस्ताव भी प्राप्त हुए हैं.

इस प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है, भारत की विविध और समृद्ध संस्कृति को प्रदर्शित करने के लिए गायन, संगीत और विभिन्न नृत्य रूपों के रंगारंग प्रदर्शनों के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे और कैसे भारतीय प्रवासियों ने व्यापक ऑस्ट्रेलियाई बहुसांस्कृतिक समाज को समृद्ध किया है.

क्वाड शिखर सम्मेलन में दिखेगा भारत का दम

प्रधानमंत्री मोदी मई में जापान, पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने वाले हैं, जहां वह सिडनी में 23 से 24 मई तक क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे. पीएम मोदी पिछली बार 2014 में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पहुंचे थे तब ओलंपिक पार्क में सिडनी सुपरडोम में 20,000 लोगों को संबोधित किया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पैरामैटा काउंसिल ने औपचारिक रूप से मोदी को हैरिस पार्क आने का न्योता दिया है, जिसे अनौपचारिक रूप से 'लिटिल इंडिया' कहा जाता है. ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस, जिन्होंने इस वर्ष भारत का दौरा किया, उन्होंने औपचारिक रूप से पीएम मोदी को आमंत्रित किया था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

जरुर पढ़ें- 

किसके कहने पर इमरान खान ने दिया अपनी इस खूबसूरत बीवी को ई-मेल से तलाक, हो गया खुलासा 
नशे में धुत थे 'बोरिस जॉनसन'? नीदरलैंड में ऐसा क्या हुआ जो मच गया बवाल 

 

Read More
{}{}