Hindi News >>दुनिया
Advertisement

America: इजराइल के खिलाफ अमेरिका में फिर प्रदर्शन, 34 फिलिस्तीन समर्थकों को पुलिस ने लिया हिरासत में

America News: न्यूयॉर्क सिटी पुलिस ने शनिवार को कहा कि उन्होंने ब्रुकलिन संग्रहालय में फलस्तीन समर्थक विरोध प्रदर्शन के बाद 34 लोगों को हिरासत में लिया है. इस दौरान प्रदर्शनकारियों द्वारा कुछ कलाकृतियों को नुकसान पहुंचाने और सुरक्षा कर्मचारियों को परेशान करने की बात कही गई है.

America: इजराइल के खिलाफ अमेरिका में फिर प्रदर्शन, 34 फिलिस्तीन समर्थकों को पुलिस ने लिया हिरासत में
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Jun 01, 2024, 11:40 PM IST

America News: न्यूयॉर्क सिटी पुलिस ने शनिवार को कहा कि उन्होंने ब्रुकलिन संग्रहालय में फलस्तीन समर्थक विरोध प्रदर्शन के बाद 34 लोगों को हिरासत में लिया है. इस दौरान प्रदर्शनकारियों द्वारा कुछ कलाकृतियों को नुकसान पहुंचाने और सुरक्षा कर्मचारियों को परेशान करने की बात कही गई है. 

शुक्रवार दोपहर सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने संग्रहालय तक मार्च किया, लॉबी में तंबू लगाए और इमारत की छत से “स्वतंत्र फलस्तीन” का बैनर फहराया. इसके बाद पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के लिए कदम उठाया. न्यूयॉर्क शहर के पुलिस अधिकारियों ने संग्रहालय के बाहर भीड़ में हुई हाथापाई के दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों को पकड़ लिया और मुक्का मारा, जबकि कुछ प्रदर्शनकारियों ने अधिकारियों पर प्लास्टिक की बोतलें फेंकी और अपमानजनक नारे लगाए. 

अन्य प्रदर्शनकारियों ने बैनर दिखाए, फलस्तीनी झंडे लहराए और भव्य ब्यूक्स आर्ट्स संग्रहालय की सीढ़ियों पर नारेबाजी की जो शहर का दूसरा सबसे बड़ा संग्रहालय है. शहर पुलिस ने बताया कि हिरासत में लिए गए 34 लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है तथा आरोप निर्धारित किए जा रहे हैं. 

संग्रहालय के प्रवक्ता टेलर माटमैन ने एक बयान में कहा कि लोगों की सुरक्षा और कला संग्रहों के बारे में चिंताओं के कारण संग्रहालय को एक घंटा पहले बंद कर दिया गया. माटमैन ने कहा, 'दुर्भाग्यवश, हमारे प्लाजा पर मौजूदा और नव स्थापित कलाकृति को नुकसान पहुंचाया गया तथा हमारे जन सुरक्षा कर्मचारियों का शारीरिक और मौखिक रूप से उत्पीड़न किया गया.'

(एजेंसी इनपुट के साथ)

{}{}