trendingNow11428064
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Tanzania Plane Crash: तंजानिया में बड़ा विमान हादसा, झील में गिरा यात्रियों से भरा विमान; 19 की मौत

Tanzania Plane Crash News: प्रधानमंत्री कासिम मजलिवा ने बुकोबा हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद कहा, 'इस दुर्घटना के दौरान जान गंवाने वाले 19 लोगों के शोक में सभी तंजानिया शरीक हैं.' 

फोटो साभार - सोशल मीडिया
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 06, 2022, 09:50 PM IST

Plane Crash In Tanzania :  तंजानिया में एक प्लेन बुकोबा हवाई अड्डे की तरफ जा रहा एक यात्री विमान रविवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त होकर पास की विक्टोरिया झील में गिर गया.  हादसे में अब तक 19 लोगों की मौत हुई है. बता दें बुकोबा एयरपोर्ट पर रनवे का एक छोर अफ्रीका की सबसे बड़ी झील विक्टोरिया लेक के ठीक बगल में स्थित है. 

प्रधानमंत्री कासिम मजलिवा ने बुकोबा हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद कहा, 'इस दुर्घटना के दौरान जान गंवाने वाले 19 लोगों के शोक में सभी तंजानिया शरीक हैं.' एक क्षेत्रीय अधिकारी ने कहा कि यह तुरंत स्पष्ट नहीं है कि 19 पीड़ितों में बचाव दल के लोग भी शामिल हैं या 48 सीटों वाले विमान में पहले से अधिक लोग सवार थे.

इससे पहले क्षेत्रीय अधिकारियों और एयरलाइन ने कहा था कि PW 494 पर सवार 43 लोगों में से 26 बचे लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया और उन्हें झील के किनारे बसे शहर के अस्पताल ले जाया गया. 

दार एस सलाम से भरी थी विमान ने उड़ान
प्रेसिजन एयर का यह विमान दार एस सलाम से बुकोबा वाया म्वांजा होकर जा रहा था. सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो फुटेज और तस्वीरों में विमान लगभग पूरी तरह से झील में डूबा दिखाई दे रहा है, जिसकी केवल हरे और भूरे रंग पिछला हिस्सा झील की जल रेखा के ऊपर दिखाई दे रहा है. 

तंजानिया की सबसे बड़ी निजी स्वामित्व वाली एयरलाइन प्रिसिजन एयर ने विमान को फ्लाइट PW 494 के रूप में पहचाना और कहा कि यह "दुर्घटनाग्रस्त हो गया जब यह एयरपोर्ट के करीब आ रहा था". एयरलाइन के बयान में अधिक जानकारी नहीं दी गई है.

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Read More
{}{}