trendingNow11831651
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Ilhan Omar's PoK Visit: भारत के खिलाफ 'जहरीले' बोल बुलवाने के लिए PAK ने की थी नापाक हरकत, हुआ बड़ा खुलासा

Pakistan PoK News: भारत के खिलाफ जहर उगलने वाला पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. भारत में तो हर कोई इस बारे में जानता है, लेकिन इस बार पाकिस्तान की नापाक साजिश की पोल अमेरिकी संसद में पेश हुई एक रिपोर्ट से खुल गई है.

Ilhan Omar's PoK Visit: भारत के खिलाफ 'जहरीले' बोल बुलवाने के लिए PAK ने की थी नापाक हरकत, हुआ बड़ा खुलासा
Stop
Shwetank Ratnamber|Updated: Aug 19, 2023, 01:57 PM IST

Ilhan Omar's PoK and Pakistan trip: जम्मू- कश्मीर (Jammu-Kashmir) से धारा 370 और 35 A हटने के बाद से इतना लंबा वक्त बीतने के बावजूद पाकिस्तान की बौखलाहट कम होने का नाम नहीं ले रही है. संयुक्त राष्ट्र (UN) से लेकर दुनिया के हर मंच पर वो कश्मीर-कश्मीर की रट लगाकार भारत के खिलाफ माहौल बनाने की कोशिश करता है. लेकिन अब उसकी पोलपट्टी दुनिया के सामने खुल चुकी है. इसलिए चीन और तुर्की जैसे देशों को छोड़ कर कोई भी उसकी बात नहीं सुनना चाहता है. भारत के हाथों कई बार मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान के हुक्मरानों ने भारत के खिलाफ जहर उगलने के लिए अब जो नया पैंतरा अपनाया है, उसका पर्दाफाश हो गया है. दरअसल इस्लामाबाद की सत्ता पर बैठे लोग अब विदेशी सांसदों को पैसे देकर भारत के खिलाफ बोलने को मजबूर कर रहे हैं. अमेरिका से आई एक रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है. 

पाकिस्तान के खर्च पर भारत विरोधी बोल

यहां बात भारत के खिलाफ मुखर होकर बोलने वाली अमेरिकी सांसद इल्हान उमर (Ilhan Omar) की जिन्होंने पिछले साल पाकिस्तान की फंडिंग पर पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर भेजा था. अमेरिकी सरकार ने अपनी सालाना रिपोर्ट में उमर के दौरे को लेकर बेहद सनसनीखेज खुलासा किया है. सरकार ने बताया है कि पिछले साल 18 से 24 अप्रैल के बीच इल्हान की पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) दौरे के लिए पाकिस्तान ने फंडिंग की थी. इसमें उनकी यात्रा से लेकर रहने और खाने का पूरा इंतजाम था. यानी साफ हो गया है कि भारत के खिलाफ बोलने के लिए उन्हें अमेरिका ने नहीं भेजा था, वो पाकिस्तान के खर्च पर प्रोपेगेंडा फैलाने आई थीं.

भारत ने दिया था उमर को जवाब

उमर के पीओके (PoK) दौरे और उनके भारत विरोधी बयानों का उस समय भी भारतीय विदेश मंत्रालय ने कड़ा विरोध जताते हुए उन्हें आईना दिखाया था. भारत ने कहा था कि ‘कश्मीर भारत का अंदरूनी मामला है, भारत की क्षेत्रीय अखंडता का कोई भी उल्लंघन नहीं कर सकता.’ 

गौरतलब है कि दुनिया के हर मंच से भारत ये बात साफ कर चुका है कि कश्मीर भारत का अविभाज्य अंग है. इस पर किसी भी अन्य देश को बोलने का अधिकार नहीं है.

Read More
{}{}