trendingNow12278781
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

जहां राम मंदिर, वहीं पर पीछे चल रही भाजपा... फैजाबाद के रुझानों पर बोली पाकिस्तानी पत्रकार

Lok Sabha Election Results 2024: पाकिस्तानी यूजर्स लोकसभआ चुनाव के नतीजों में खासी दिलचस्पी ले रहे हैं और सोशल मीडिया पर अपनी राय जाहिर कर रहे हैं. 

जहां राम मंदिर, वहीं पर पीछे चल रही भाजपा... फैजाबाद के रुझानों पर बोली पाकिस्तानी पत्रकार
Stop
Updated: Jun 04, 2024, 02:08 PM IST

Lok Sabha Election Results Pakistan Reaction:​:  भारत के लोकसभा चुनाव में पाकिस्तानी भी खासी दिलचस्पी ले रहे हैं. वोटों की गिनती जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है. वैसे-वैसे पाकिस्तानी यूजर इस पर अपनी राय जाहिर कर रहे हैं. पीटीआई नेता और पूर्व मंत्री चौधरी फवाद हुसैन लगातार लोकसभा चुनाव पर अपनी राय एक्स पर जाहिर करते रहे हैं. मतगणना वाले दिन भी वह लगातार ट्वीट कर रहे हैं. 

मंगलवार को सामने आए चुनावी नतीजों और रुझानों से फवाद हुसैन काफी खुद दिख रहे हैं. उन्होंने अपने ट्वीट्स में जहां भारतीय वोटरों की तारीफ की है वहीं पीएम मोदी पर निशाना साधा है. एक ट्वीट में वह यह भी जानकारी देते हैं कि राहुल गांधी दोनों सीटों पर जीत रहे हैं. 

पाकिस्तानी पत्रकार और एक्टिविस मारवी सिरमद लिखती हैं, 'यूपी से दिलचस्प रुझान (जो पाकिस्तान के पंजाब की तरह है - जो यूपी जीतता है, केंद्र में उसकी सरकार बनती है).अभी तक बीजेपी यूपी में 36 सीटों के साथ पीछे चल रही है और इंडिया गठबंधन 4 सीटों के साथ आगे चल रहा है.'  बता दें खबर लिखे जाने तक चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक सपा के अवधेश प्रसाद 11,203 वोटों से आगे चल रहे थे. 

 

सिरमद एक अन्य ट्वीट में लिखती हैं, 'जिस निर्वाचन क्षेत्र में #राममंदिर स्थित है उसका नाम फैजाबाद है। वहीं इस सीट पर समाजवादी पार्टी के अवधेश प्रसाद आगे चल रहे हैं और बीजेपी के लल्लू सिंह पीछे चल रहे हैं. दिलचस्प.' 

 

फिलहाल रुझानों में किसी भी दल को स्पष्ट बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है. हालांकि सत्तारूढ़ गठबंधन एनडीए फिलहाल 296 सीटों पर आगे चल रहा है जो कि बहुमत के आंकड़े से काफी अधिक है. बीजेपी 241 जहां सीटों पर आगे चल रही है जबकि 95 सीटों पर कांग्रेस ने बढ़त बनाई हुई हैं. 

Read More
{}{}