trendingNow12370772
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Bangladesh Crisis: 'पाकिस्तान से गद्दारी करने की सजा'- बांग्लादेश में तख्तापलट पर पूर्व PAK डिप्लोमेट ने जताई खुशी

Sheikh Hasina News: बांग्लादेश में आरक्षण विरोधी हिंसक प्रदर्शनों के बीच सोमवार को प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा दे दिया और वह भारत भाग गईं. 

Bangladesh Crisis: 'पाकिस्तान से गद्दारी करने की सजा'- बांग्लादेश में तख्तापलट पर पूर्व PAK डिप्लोमेट ने जताई खुशी
Stop
Manish Kumar.1|Updated: Aug 07, 2024, 06:28 AM IST

Pakistan's Reaction to Bangladesh: पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक अब्दुल बासित ने बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन का स्वागत किया है. उनका कहना है कि शेख हसीना का जाना पाकिस्तान और इस क्षेत्र के लिए अच्छा संकेत है. उन्होंने आरोप लगाया कि शेख हसीना पाकिस्तान से नफरत करती थीं और भारत के हाथों में खेलती रहीं.  इसके अलावा उन्होंने बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान की मूर्ति तोड़े जाने पर भी खुशी जारी की.

पूर्व राजनयिक बासित लगातार यूट्यूब पर इस पूरे घटनाक्रम को लेकर अपनी राय जाहिर कर रहे हैं.

बता दें बांग्लादेश में आरक्षण विरोधी हिंसक प्रदर्शनों के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना के अचानक इस्तीफा देने और देश छोड़कर जाने से अराजकता की स्थिति पैदा हो गई है. ढाका में बांग्लादेश के सेना प्रमुख जनरल वकार-उज-जमां ने कहा है कि एक अंतरिम सरकार कार्यभार संभालने जा रही है और सेना देश में कानून-व्यवस्था बनाए रखने का जिम्मा उठाएगी.

एक वीडियो में बासित ने शेख हसीना के इस्तीफे को लेकर बांग्लादेश की आवाम को मुबारकबाद दी. उन्होंने कहा कि अगर वह एक महीना पहले इस्तीफा दे देतीं तो 300 लोगों की जानें नहीं जाती.

इसी वीडियो में वह भारत में पाकिस्तान के हाई कमिश्नर रह चुके बासित ने आरोप लगाया कि शेख हसीना ने बांग्लादेश को भारत का ‘सैटेलाइट’ स्टेट बना दिया. उनके मन में पाकिस्तान के प्रति नफरत थी जिससे बांग्लादेश और पाकिस्तान के रिश्तों में बहुत रुकावट आई.

पाकिस्तान से गद्दारी की सजा मिली
वहीं 6 अगस्त को पोस्ट किए गए एक अन्य वीडियो में बासित शेख मुजीबुर रहमान मूर्ति को नुकसान पहुंचाए जाने पर खुशी जाहिर करते हैं. वह कहते हैं, 'जिन लोगों ने भी पाकिस्तान से गद्दारी की और उसके नजरिए से गद्दारी की उसका अंजाम हमने देखा. कल जिस तरीके से शेख मुजीबुर रहमान की मूर्ति गिराई गई उससे सद्दाम हुसैन की मूर्ति का गिराया जाना याद आ गया. उनकी बेटी शेख हसीना को बांग्लादेश से भागना पड़ा.'

बता दें शेख हसीना के पिता को शेख मुजीबुर रहमान को बांग्लादेश का 'राष्ट्रपिता' माने जाते हैं. उन्होंने 1971 में पाकिस्तान से देश की स्वतंत्रता का नेतृत्व किया और इसके पहले राष्ट्रपति बने. हालांकि  1975 में एक सैन्य तख्तापलट में मुजीब और उनके पूरे परिवार की हत्या कर दी गई. उनकी दो बेटियां हसीना और रेहाना विदेश में होने की वजह से बच गईं.

Photo courtesy- Reuters

Read More
{}{}