trendingNow12245028
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Pak में नहीं थम रहे हैं हमले! उत्तरी वजीरिस्तान के दो अलग-अलग हमलों में 7 सुरक्षाकर्मियों की मौत, दो घायल

Khyber Pakhtunkhwa  : पाक में सुरक्षाबलों पर हुए दो अलग-अलग आतंकवादी हमलों में कम से कम सात सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई है जबकि दो घायल हैं. बताया जा रहा है, कि विस्फोट करने के तुरंत बाद आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी थी. 

Khyber Pakhtunkhwa
Stop
KIRTIKA TYAGI|Updated: May 12, 2024, 04:37 PM IST

Pakistan : पाकिस्तान में आतंकवादी हमले थम नहीं रहे हैं. पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है, कि सुरक्षाबलों पर हुए दो अलग-अलग आतंकवादी हमलों में कम से कम सात सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई है जबकि दो घायल हैं. अधिकारियों ने रविवार ( 12 मई ) को इस बात की जानकारी दी है. 
स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि अफगानिस्तान की सीमा से लगे उत्तरी वजीरिस्तान जिले के हसन खेल में शनिवार ( 11 मई ) को पहला हमला किया था. कहा जा रहा है, कि आतंकियों ने बम निरोधक इकाई को निशाना बनाते हुए विस्फोट किया था, जिसमें पांच सुरक्षाकर्मी मारे गए और दो घायल हो गए. 

विस्फोट के तुरंत बाद गोलीबारी 

बताया जा रहा है, कि विस्फोट करने के तुरंत बाद आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी थी. स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि एक दूसरी घटना में आतंकवादियों ने शनिवार ( 11 मई ) को उसी जिले के सीमान इलाके में एक सुरक्षाचौकी पर हमला किया था. जिसमें दो सुरक्षाकर्मी मारे गए. साथ ही उन्होंने कहा कि सुरक्षाकर्मियों के शवों और घायलों को विमान के जरिए बन्नू के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया.

 

आठ मई को भी हुआ था हमला

सुरक्षाबलों ने हमलों के तुरंत बाद इलाकों की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया. साथ ही पुलिस ने बताया कि इन दोनों हमलों से पहले आंतकवादियों ने आठ मई को उत्तरी वजीरिस्तान जिले के शेवा में स्थित एक निजी विद्यालय के एक हिस्से को भी बम से उड़ा दिया था. पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने पहले चौकीदार को परेशान किया और बाद में स्कूल के दो कमरों को उड़ा दिया. 

बता दें, की इसी दौरान पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने बुधवार ( 8 मई ) को अफगानिस्तान की सीमा से लगे देश के अस्थिर उत्तर पश्चिम क्षेत्र में उनके ठिकानों को निशाना बनाकर छह आतंकवादियों को मार गिराया था. 

 

पहले भी हो चुके हैं हमले 

पिछले साल मई में भी इसी तरह के हमले किए गए थे, आतंकियों ने मिराली में लड़कियों के दो सरकारी स्कूलों को बम से उड़ा  दिया था, लेकिन इसमें जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं मिली थी.

Read More
{}{}