trendingNow12382754
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Arshad Nadeem with terrorist: अरशद नदीम... जिन हाथों से तुम्हारा सम्मान हो रहा, वे हिंदुस्तानियों के खून से सने हैं!

Terrorist Harris Dhar: पाकिस्तान के गोल्ड मेडलिस्ट अरशद नदीम का एक वीडियो वायरल हो रहा. इस वीडियो में अरशद एक लश्कर आतंकी के साथ बैठे दिख रहे हैं. हिन्दुस्तानी फैंस इस वीडियो को देख भड़क गए हैं. 

arshad nadeem
Stop
Rahul Vishwakarma|Updated: Aug 14, 2024, 03:27 PM IST

Arshad Nadeem shocking Video: पाकिस्तान बीते 5 दिनों से एक अच्छी खबर के चलते सुर्खियों में था. पाकिस्तान के खिलाड़ी अरशद नदीम ने ओलंपिक में सबसे दूर भाला फेंक हिंदुस्तान का भी दिल जीत लिया था. भारतीय खिलाड़ी नीरज चोपड़ा की मां ने तो गोल्ड जीतने पर अरशद को अपने बेटे जैसा तक बता दिया. लेकिन शायद अरशद उस लायक नहीं... पाकिस्तान ने अपना रंग दिखा ही दिया. अरशद नदीम की एक फोटो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल है जो हिन्दुस्तान के जख्मों पर नमक कुरेदने जैसा है.

क्या है इस फोटो में जो सबको चुभ रहा
दरअसल इस फोटो में अरशद नदीम लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी हैरिस डार के साथ बैठे दिखाई दे रहे हैं. ओलंपिक में कीर्तिमान रचने के बाद से अरशद का पाकिस्तान में इस्तकबाल हो रहा है. लेकिन जीत की इस खुमारी में अरशद ये भूल बैठे कि जिनके हाथों उनका सम्मान कराया जा रहा है, वे हाथ हिंदुस्तानियों के खून से सने हुए हैं. 

कौन है आतंकी हैरिस डार

मोहम्मद हैरिस डार मिल्ली मुस्लिम लीग (MML) के संयुक्त सचिव के रूप में काम करता है.  ये MML लश्कर आतंकवादी हाफिज सईद द्वारा स्थापित एक सियासी दल है. मिल्ली मुस्लिम लीग लश्कर-ए-तैयबा का ही एक तरह से  मुखौटा है. हैरिस डार लश्कर के लिए काम करता रहा है. डार कई बार भारत विरोधी बयान भी दे चुका है. कश्मीर की तुलना वो अफगानिस्तान तक से कर चुका है. 

 

अमेरिका भी कर चुका है आतंकी घोषित

अमेरिका तक ने साल 2018 में हैरिस डार को आतंकी घोषित कर दिया था. 2016 में इसने हथ‍ियार चलाने की ट्रेनिंग ली थी. इसे बम बनाने में माह‍िर माना जाता है. अरशद के साथ हैरिस की ये फोटो कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. 

वाटर कैनन सैल्यूट.. फिर बस में परेड, गोल्ड मेडल जीतने वाले अरशद नदीम का पाकिस्तान में हुआ ग्रैंड वेलकम

पूरे पाकिस्तान में हो रहा अरशद का स्वागत

ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद से ही अरशद का पूरे पाकिस्तान में जगह-जगह स्वागत हो रहा है. पाकिस्तान के पंजाब सूबे की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने भी अरशद नदीम के घर जाकर उनसे मुलाकात की. मरियम ने अरशद नदीम को 10 करोड़ पाकिस्तानी रुपए का चेक और एक कार बतौर गिफ्ट भेंट की. खास बात यह है कि कार का नंबर 9297 है. नदीम ने 92.97 मीटर थ्रो कर ही रिकॉर्ड कायम किया था. उसके बाद से ही ये नंबर ही खास बन गया है. 

 

92.97 मीटर की थ्रो के साथ गोल्ड मेडल जीता

अरशद नदीम पाकिस्तान के खानेवाल के मियां चुन्नू गांव के रहने वाले हैं. नदीम ने पेरिस ओलंपिक के जैवलिन थ्रो फाइनल में 92.97 मीटर की थ्रो के साथ गोल्ड मेडल हासिल किया था. उसके बाद से वे पाकिस्तान के हीरो बन गए हैं. अरशद नदीम की उपलब्धियों पर बात करें, तो वह ओलंपिक में पाकिस्तान के लिए पहला व्यक्तिगत गोल्ड मेडल हासिल करने वाले एथलीट बने हैं. अरशद नदीम के प्रदर्शन के चलते पाकिस्तान पेरिस ओलंपिक की पदक तालिका में 62वें स्थान पर रहा. 

नीरज चोपड़ा से था मुकाबला

ओलंपिक में अरशद नदीम का मुकाबला भारतीय स्टार नीरज चोपड़ा से ही था. नीरज चोट के चलते वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए, जैसा उनसे अपेक्षा की जा रही थी. भाला फेंक प्रतियोगिता में नदीम और नीरज के बीच मैच में यह पहली बार है जब अरशद नदीम ने नीरज चोपड़ा को पीछे छोड़ा है. 

Read More
{}{}