trendingNow12368000
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Pakistan: रस्सी जल गई लेकिन बल नहीं गया... पाकिस्तानी सेना की तरफ इमरान ने तरेरी आंखें, अब क्या होगा अंजाम?

Pakistan News: पाकिस्तान में एक बार फिर इमरान खान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. पाकिस्तानी सेना के खिलाफ उन्होंने फिर चौंका देने वाला बयान दिया है.  सेना ने इमरान खान से उनकी गिरफ्तारी के दौरान भड़के दंगे के लिए माफी मांगने के लिए कहा था.

Pakistan: रस्सी जल गई लेकिन बल नहीं गया... पाकिस्तानी सेना की तरफ इमरान ने तरेरी आंखें, अब क्या होगा अंजाम?
Stop
Gunateet Ojha|Updated: Aug 04, 2024, 08:16 PM IST

Pakistan News: पाकिस्तान में एक बार फिर इमरान खान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. पाकिस्तानी सेना के खिलाफ उन्होंने फिर चौंका देने वाला बयान दिया है.  सेना ने इमरान खान से उनकी गिरफ्तारी के दौरान भड़के दंगे के लिए माफी मांगने के लिए कहा था. इमरान खान ने माफी मांगने से साफ इंकार कर दिया है. इमरान ने कहा कि सेना को अपने कृत्य के लिए मुझसे माफी मांगनी चाहिए. 

इमरान की गिरफ्तारी पर भड़का था दंगा

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को पिछले साल नौ मई को गिरफ्तार किया गया था. उनकी गिरफ्तारी के बाद दंगा भड़का था. जिसके बाद से इमरान पर कई आरोप लग चुके हैं. अब उन्होंने सेना से माफी मांगने से इनकार कर दिया है और कहा है कि सेना को उनसे माफी मांगनी चाहिए. क्योंकि हिंसा के दिन पाक रेंजर्स ने उनका ‘अपहरण’ कर लिया था. 

पाक रेंजर्स ने किया था गिरफ्तार

इमरान को नौ मई 2023 को भ्रष्टाचार के एक मामले में पेशी के दौरान इस्लामाबाद उच्च न्यायालय परिसर से पाक रेंजर्स ने गिरफ्तार किया था. उनकी गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के समर्थकों ने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया और दंगे भड़क उठे थे. इससे देशभर में नागरिक और सैन्य प्रतिष्ठानों को नुकसान हुआ था. सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल अहमद शरीफ ने इस वर्ष सात मई को कहा था कि पीटीआई (इमरान की पार्टी) के साथ कोई भी बातचीत हो सकती है, बशर्ते पार्टी अपनी ‘‘अराजकता की राजनीति’’ के लिए माफी मांगे. 

माफी की मांग पर क्या बोले इमरान खान

इस बयान के बाद, विभिन्न क्षेत्रों से यह मांग उठी कि खान की पार्टी को ‘काला दिवस’ ​​हिंसा के लिए माफी मांगनी चाहिए. डॉन अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को रावलपिंडी की अदियाला जेल में मीडिया से बातचीत के दौरान खान ने एक सवाल के जवाब में कहा कि नौ मई की हिंसा के लिए माफी मांगने का कोई कारण नहीं है. 

पाक रेंजर्स पर लगाया अपहरण का आरोप

उन्होंने कहा कि उन्हें इस्लामाबाद उच्च न्यायालय परिसर से एक मेजर जनरल के नेतृत्व में रेंजर्स ने गिरफ्तार किया था. खान ने कहा कि उल्टा सेना को उनसे माफी मांगनी चाहिए क्योंकि हिंसा के दिन पाक रेंजर्स ने उनका ‘अपहरण’ कर लिया था. 

Read More
{}{}