trendingNow12421746
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

आपस में ही लड़-कट-मर रहे पाकिस्तान और तालिबान के सैनिक, खैबर पख्तूनख्वा में फिर बहा खून

अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पास सीमावर्ती क्षेत्र में पाकिस्तान के सुरक्षा बलों के साथ भीषण झड़प में अफगान तालिबान के कम से कम आठ कर्मी मारे गए हैं जिनमें दो प्रमुख कमांडर शामिल हैं.

आपस में ही लड़-कट-मर रहे पाकिस्तान और तालिबान के सैनिक, खैबर पख्तूनख्वा में फिर बहा खून
Stop
Deepak Verma|Updated: Sep 09, 2024, 01:07 PM IST

Pakistan News: अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पास सीमावर्ती क्षेत्र में पाकिस्तान के सुरक्षा बलों के साथ भीषण झड़प में अफगान तालिबान के कम से कम आठ कर्मी मारे गए हैं जिनमें दो प्रमुख कमांडर शामिल हैं. प्रांत के खुर्रम सीमावर्ती जिले में सप्ताहांत में सामने आई इस घटना में अफगान तालिबान के 16 जवान घायल भी हो गए हैं. ‘द डॉन’ अखबार ने सूत्रों के हवाले से कहा कि अफगान पक्ष ने शनिवार की सुबह पाक-अफगान सीमा पर पलोसिन इलाके में भारी हथियारों से एक पाकिस्तानी चौकी पर हमला किया था.

सूत्रों ने कहा, 'हमें दूसरे पक्ष में भारी नुकसान की खबर मिली हैं. पाकिस्तानी बलों की जवाबी गोलीबारी में अब तक अफगान तालिबान के आठ लोग मारे गए हैं और 16 अन्य घायल हो गए हैं.' उन्होंने कहा कि दो प्रमुख कमांडर भी मारे गए हैं. पाकिस्तानी सेना की मीडिया इकाई आईएसपीआर से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

लगातार बॉर्डर पर हो रहीं ऐसी घटनाएं

अफगान जवानों ने सीमा पर तैनात पाकिस्तानी सुरक्षा बलों पर पहली बार गोलीबारी नहीं की है. पहले भी इस्लामाबाद ने इस तरह की घटनाओं पर काबुल के साथ चिंताएं साझा की हैं. सूत्रों ने बताया कि अफगान तालिबान पाकिस्तान के अंदर आतंकवादी गतिविधियों में मदद करने के साथ ही अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाक बलों पर हमले भी कर रहा है. तनावपूर्ण सुरक्षा हालात की वजह से दोनों देशों के बीच सप्ताहांत में व्यापार ठप रहा.

यह भी देखें: इमरान खान के समर्थकों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प, हजारों की भीड़ पर सुरक्षाबलों ने की फायरिंग

सीमा क्षेत्र में रविवार को भी रुक-रुककर गोलीबारी होने की खबरें हैं, लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. इस बीच, रविवार को मध्य खुर्रम के मरगन इलाके में एक आतंकवादी हमले में अद्धर्सनिक बल ‘फ्रंटियर कोर’ (एफसी) का एक अधिकारी मारा गया और तीन अन्य घायल हो गए. (भाषा इनपुट्स)

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

Read More
{}{}