Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Pakistan: कुरान की बेदअदबी के अरोपी की हत्या, गुस्साई भीड़ ने थाने में घुसकर मारी गोली

Pakistan News: यह घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के स्वात जिले की है. मुख्यमंत्री केपीके अली अमीन गंदापुर ने घटना पर संज्ञान लिया है और प्रांतीय पुलिस प्रमुख से रिपोर्ट मांगी है.

Pakistan: कुरान की बेदअदबी के अरोपी की हत्या, गुस्साई भीड़ ने थाने में घुसकर मारी गोली
Stop
Manish Kumar.1|Updated: Jun 21, 2024, 10:23 AM IST

Pakistan Mob Violence:  पाकिस्तान में एक बार फिर भीड़ ने एक शख्स की हत्या कर दी. गुस्साई भीड़ पुलिस थाने में घुस गई और कुरान की कथित बेअदबी के आरोपी को गोली मार दी. इस दौरान फैली अशांति में 8 लोग घायल हो गए. यह घटना खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के स्वात जिले की है.

स्वात के जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) जहीदुल्ला ने बताया कि पंजाब के सियालकोट के रहने वाले व्यक्ति ने गुरुवार रात को स्वात की मदयान तहसील में कुरान के कु‍छ पन्ने कथित तौर पर जलाए थे.

आरोपी को हिरासत में लेकर लाया गया थाना
जहीदुल्ला ने बताया कि संदिग्ध को हिरासत में लेकर मदयान थाने लाया गया. इसके बाद थाने के बाहर भीड़ जमा हो गई और उन्होंने संदिग्ध को सौंपने की मांग की.

पुलिस ने ऐसा करने से मना कर दिया तो भीड़ में से किसी ने गोली चला दी, जिसके बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की.

डीपीओ ने बताया कि भीड़ ने उसके बाद थाने में आग लगा दी. बाद में कुछ लोग थाने में घुसे और संदिग्ध को गोली मार दी.

आठ लोग घायल, पुलिस बल की तैनाती
अधिकारी ने जानकारी दी कि घटना के कारण भड़की हिंसा में आठ लोग घायल हो गए. उन्होंने बताया कि मदयान में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है और स्थिति को नियंत्रण में लाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

मुख्यमंत्री केपीके अली अमीन गंदापुर ने घटना पर संज्ञान लिया है और प्रांतीय पुलिस प्रमुख से रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आपातकालीन कदम उठाने का निर्देश दिया और लोगों से शांत रहने की अपील की.

{}{}