Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

जम्मू कश्मीर अटैक का चीनी कनेक्शन, ड्रैगन कैसे बन रहा आतंक का आका?

China News: चीन अब पाकिस्तान की मदद से एलओसी पर आतंकी गतिविधियों में इजाफा करना चाहता है. कठुआ में जो आतंकी मारे गए है उनके पास से कई सामान बरामद हुए जो चीन और पाकिस्तान की साजिश का जिंदा सबूत हैं.

जम्मू कश्मीर अटैक का चीनी कनेक्शन, ड्रैगन कैसे बन रहा आतंक का आका?
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 13, 2024, 11:15 PM IST

Jammu Kashmir Attack: पाकिस्तान की माली हालत से तो पूरी दुनिया वाकिफ है, फिर सवाल उठता है कि पाकिस्तान के पास हमले करने के लिए हथियार आते कहा से हैं, दरअसल इसके पीछे है पाकिस्तान का आका चीन, जिसके पास एक एक कर पाकिस्तान अपनी सारी जमीन गिरवी रख रहा है, इतना ही नहीं हाल की घटनाओं को लेकर खुलासा हुआ है कि चीन के इशारे पर ही पाकिस्तान ने सरहद पार अपने आतंकियों को भेजकर जम्मू कश्मीर का माहौल खराब करने की कोशिश की, लेकिन बीते कुछ साल से ड्रैगन ऐसा क्यों कर रहा है..

रिमोट कंट्रोल चीन की राजधानी बीजिंग में

जम्मू-कश्मीर में जो कुछ हो रहा है...उसे अंजाम भले ही पाकिस्तान में ट्रेन किए गए दहशतगर्द दे रहे हैं, लेकिन इन हमलों का रिमोट कंट्रोल जमीनखोर चीन की राजधानी बीजिंग में है, .चीन के कर्जे में नाक तक डूबे पाकिस्तान के अलावा और कोई चारा भी नहीं है...बीते कुछ साल से भारत की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान में बैठे आतंक के आका परेशान हैं, लेकिन एक बार फिर उन्हें ड्रैगन का सहारा मिल रहा है.

लगातार आतंकवादी गतिविधियों में इजाफा

हाल ही शहबाज शरीफ और जी जिनपिंग के बीच मुलाकात हुई थी, जानकारी के मुताबिक इस बैठक में ही जम्मू कश्मीर में आतंकी हरकतों को तेज करने की प्लानिंग की गई, .4 से 8 जून के बीच भारत के दोनों दुश्मन देशों के नेता एक दूसरे से मिल रहे थे, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ 4 जून से 8 जून तक चीन के दौरे पर थे, जहां उनकी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और दूसरे मंत्रियों से मुलाकात हुई, और यही वो समय है जब भारत में लगातार आतंकवादी गतिविधियों में इजाफा हुआ था.

चीन में बने हथियार और गोला बारूद

जिनपिंग और शहबाज शरीफ के मुलाकात के दौरान 32 समझौतों पर हस्ताक्षर हुए हैं, जिनमें कई समझौतों की जानकारी सामने नहीं आई है...माना जा रहा है कि चीन अब पाकिस्तान की मदद से एलओसी पर आतंकी गतिविधियों में इजाफा करना चाहता है. कठुआ में जो आतंकी मारे गए है उनके पास से कई सामान बरामद हुए जो चीन और पाकिस्तान की साजिश का जिंदा सबूत हैं.,..आतंकियों के पास से पाकिस्तान में बने खाने पीने का सामान मिला है...तो चीन में बने हथियार और गोला बारूद भी मिले हैं.

चीन-पाकिस्तान दोनों को मुंहतोड़ जवाब

चीन पाकिस्तानी सेना को हथियार, कैमरा और कम्युनिकेशन डिवाइस सप्लाई करता है, लेकिन पाकिस्तान की सेना इन्हें अपने इस्तेमाल की बजाय पीओके के आतंकी संगठनों को मुहैया करवाती है, जिसका इस्तेमाल ये आतंकवादी संगठन भारत में घुसपैठ और ऐसी आतंकी घटनाओं को अंजाम देने के लिए करते हैं, .चीन को लगता है कि अगर एलओसी पर आतंकी गतिविधियां बढ़ेगी तो भारत का ध्यान एलएसी से हटाया जा सकेगा. लेकिन बीते दो साल से भारत की सुरक्षा एजेंसियां चीन की इस कोशिश को लगातार नाकाम कर रही है, और दोनों ही फ्रंट पर चीन-पाकिस्तान दोनों को मुंहतोड़ जवाब दे रही है..

{}{}