trendingNow12256956
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Heatwave in Pakistan: भारत ही नहीं पाकिस्तान में भी गर्मी ने की हालत खराब, पंजाब प्रांत में स्कूलों को बंद करने के आदेश

Pakistan Weather: पाकिस्तान मौसम विभाग (पीएमडी) ने पिछले हफ्ते कहा था, ‘ऊपरी वायुमंडल में उच्च दबाव की मौजूदगी के कारण 21 मई से देश के ज्यादातर हिस्सों, खासकर पंजाब और दक्षिणी सिंध प्रांत में लू चलने की उम्मीद है.

Heatwave in Pakistan: भारत ही नहीं पाकिस्तान में भी गर्मी ने की हालत खराब, पंजाब प्रांत में स्कूलों को बंद करने के आदेश
Stop
Manish Kumar.1|Updated: May 21, 2024, 10:55 AM IST

Pakistan News: भारत के कई हिस्सों की तरह भीषण गर्मी पड़ रही है. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत भी मौसम के हालात कुछ अलग नहीं है.  यहां भी भीषण गर्मी पड़ रही है जिसकी वजह से सभी सरकारी और निजी स्कूल 25 से 31 मई तक बंद किया गया है.  

पंजाब सरकार के स्कूल शिक्षा विभाग ने सोमवार को एक अधिसूचना में कहा, ‘छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जरूरी सावधानियों के साथ स्कूलों को निर्धारित समय पर परीक्षाएं आयोजित करने की इजाजत दी जाएगी.’

मौसम विभाग का क्या है कहना?
समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान मौसम विभाग (पीएमडी) ने पिछले हफ्ते कहा था, ‘ऊपरी वायुमंडल में उच्च दबाव की मौजूदगी के कारण 21 मई से देश के ज्यादातर हिस्सों, खासकर पंजाब और दक्षिणी सिंध प्रांत में लू चलने की उम्मीद है."

इसके अलावा मौसम विभाग ने कहा था कि 23-27 मई को भीषण गर्मी हो सकती है. विभाग ने लोगों को बेवजह तेज धूप में घरों से बाहर नहीं निकलने और पानी अधिक पीने की अपील की थी.

(इनपुट - एजेंसी)

Read More
{}{}