trendingNow12015624
Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Dawood Ibrahim को दिया गया जहर? अस्पताल में भर्ती, हालत गंभीर

Dawood Ibrahim Poisoned: मुंबई हमलों का गुनाहगार और मोस्ट वांटेड आतंकवादी दाऊद इब्राहिम को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि उसे जहर देकर मारने की कोशिश की गई है, जिसके बाद उसे कराची में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Dawood Ibrahim को दिया गया जहर? अस्पताल में भर्ती, हालत गंभीर
Stop
Sumit Rai|Updated: Dec 18, 2023, 06:41 AM IST

Dawood Ibrahim Poisoning Rumors: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में दाऊद को जहर देकर मारने की कोशिश की गई है. इसके बाद दाऊद को कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर है. पाकिस्तान के कई मीडिया रिपोर्ट्स में दाऊद को जहर देने को लेकर दावा किया गया है, लेकिन अब तक इस खबर की किसी ने आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

दाऊद इब्राहिम को किसने दिया जहर?

65 वर्षीय दाऊद इब्राहिम को कराची के अस्पताल में भर्ती किए जाने की भी अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. हालांकि, पाकिस्तान के कई मीडिया में अटकलें लगाई जा रही है कि जहर दिए जाने की वजह से ही दाऊद को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. साथ ही इस बात के बारे में भी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है कि उसे किसने जहर दिया.

मुंबई हमलों का गुनाहगार है दाऊद इब्राहिम

बता दें कि दाऊद इब्राहिम मुंबई में 1993 में हुए बम धमाकों का गुनाहगार और मास्टरमाइंड है. मुंबई हमलों में 250 से अधिक लोगों की जान गई थी, जबकि हजारों लोग घायल हुए थे. इसके बाद दाऊद फरार हो गया था और पाकिस्तान में शरण ली है. भारत ने इसको लेकर कई बार सबूत भी दिए हैं, लेकिन पाकिस्तान हमेशा अपने देश में दाऊद की मौजूदगी से इनकार करता रहा है. मुंबई हमलों के बाद भारत ने मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी घोषित किया था. भारत के मोस्ट वॉन्टेड अपराधियों में से एक दाऊद इब्राहिम संगठित अपराध, आतंकवाद और मादक पदार्थों की तस्करी सहित विभिन्न आपराधिक गतिविधियों से जुड़ा हुआ है.

इसी महीने साजिद मीर को भी दिया गया था जहर

दाऊद इब्राहिम से पहले लश्कर कमांडर साजिद मीर को जेल में जहर देने की खबर आई थी. इस महीने की 5 तारीख को 26/11 मुंबई हमलों के साजिशकर्ता साजिद मीर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बता दें कि साजिद मीर को पाकिस्तान के डेरा गाजी खान की सेंट्रल जेल में रखा गया था, जहां उसे जहर दिया गया था. हालांकि, पाकिस्तान ने इस बार में अब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है.

पाकिस्तान की आतंकवाद-निरोधी अदालत ने पिछले साल साजिद मीर को आतंक-वित्तपोषण मामले में 8 साल की सजा सुनाई थी, जिसके बाद उसे लाहौर सेंट्रल जेल भेज दिया गया था. हालांकि, कुछ महीने पहले साजिद मीर को लाहौर सेंट्रल जेल से डेरा गाजी खान की सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया था. अमेरिकी एजेंसी एफबीआई ने दावा किया था कि साजिद मीर ने मुंबई हमलों के बाद प्लास्टिक सर्जरी के जरिए खुद का चेहरा बदल लिया था, ताकि उसे पहजाना ना जा सके. इसके अलावा वह कई बार अपना नाम भी बदल चुका है.

Read More
{}{}