Hindi News >>पाकिस्तान-चीन
Advertisement

Pakistan में तीन साल के बच्चे पर बिजली चोरी का केस दर्ज, कोर्ट में हुई पेशी

Pakistan News: पेशावर इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी (PESCO) एवं जल और बिजली विकास प्राधिकरण (WAPDA) की शिकायत पर, बिजली चोरी में शामिल होने के आरोप में बच्चे के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई.

Pakistan में तीन साल के बच्चे पर बिजली चोरी का केस दर्ज, कोर्ट में हुई पेशी
Stop
Manish Kumar.1|Updated: May 22, 2024, 11:51 AM IST

Pakistan Khyber Pakhtunkhwa: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा (केपी) प्रांत में तीन साल के बच्चे के खिलाफ बिजली चोरी का मामला दर्ज किया गया है. पेशावर इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी (PESCO) एवं जल और बिजली विकास प्राधिकरण (WAPDA) की शिकायत पर, बिजली चोरी में शामिल होने के आरोप में बच्चे के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई.

ARY न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे को एडिशनल सेशल जज की अदालत में पेश किया गया. हालांकि, बच्चे के वकील ने बताया कि जज ने एक हलफनामा प्राप्त करने पर मामले को खारिज कर दिया और कहा कि WAPDA/PESCO के अधिकारी अनिश्चित थे कि बच्चा उनका कस्टमर था या नहीं.

बिजली चोरी की वजह से बड़ा घाटा!
रिपोर्ट के अनुसार पिछले महीने, एक चौंकाने वाले खुलासे में, बिजली वितरण कंपनियों (DISCOs) में बिजली चोरी के कारण कथित तौर पर राष्ट्रीय खजाने को 438 अरब रुपये का भारी नुकसान हुआ. सूत्रों के मुताबिक, कुल वार्षिक बिलिंग 723 अरब रुपये में से घाटा 438 अरब रुपये से अधिक हो गया.

सूत्रों ने कहा कि बिजली विभाग ने हैदराबाद, सुक्कुर, पेशावर, क्वेटा और आदिवासी क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति कंपनियों को सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली DISCOs घोषित किया है.

इससे पहले 7 अप्रैल को, पंजाब ऊर्जा विभाग ने बिजली वितरण कंपनियों पर सरकारी संस्थानों से अधिक शुल्क लेने का आरोप लगाया और इसे प्रांतीय खजाने पर बोझ बताया

ऊर्जा विभाग के मुताबिक पंजाब ऊर्जा विभाग ने कहा कि लाहौर इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी (LESCO), फैसलाबाद इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी (FESCO), मुल्तान इलेक्ट्रिक पावर कंपनी (MEPCO), गुजरांवाला इलेक्ट्रिक पावर कंपनी (GEPCO) और इस्लामाबाद इलेक्ट्रिक सप्लाई कंपनी (IESCO) सरकारी विभागों से अधिक वसूली की जा रही है.

{}{}