trendingNow11284514
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Pakistan Army: पाकिस्तानी सेना का हेलीकॉप्टर बलूचिस्तान में लापता, 6 बड़े अफसर थे सवार

Pakistan News: पाकिस्तान की सेना ने  कहा कि बलूचिस्तान में बाढ़ राहत अभियान के दौरान हेलीकॉप्टर का एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूट गया.  हेलीकॉप्टर में कमांडर 12 कॉर्प्स के साथ 6 अधिकारी सवार थे.  

Pakistan Army: पाकिस्तानी सेना का हेलीकॉप्टर बलूचिस्तान में लापता, 6 बड़े अफसर थे सवार
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 02, 2022, 12:07 PM IST

Pakistan Army Helicopter Missing: पाकिस्तान की सेना (Pakistan Army) का एक हेलीकॉप्टर (Helicopter) लापता हो गया है. पाकिस्तान की सेना ने  कहा कि बलूचिस्तान में बाढ़ राहत अभियान के दौरान हेलीकॉप्टर का एयर ट्रैफिक कंट्रोल (Air Traffic Control) से संपर्क टूट गया. 

सेना ने बयान में क्या कहा

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता ने कहा कि हेलीकॉप्टर में कमांडर 12 कॉर्प्स के साथ 6 अधिकारी सवार थे. पाकिस्तान के स्थानीय मीडिया ने दावा किया कि कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सरफराज अली और दो मेजर के अलावा पाकिस्तान तटरक्षक बल के महानिदेशक ब्रिगेडियर अमजद हनीफ सत्ती भी सवार थे. 

पुलिस अधिकारी परवेज उमरानी ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि हेलीकॉप्टर छह घंटे से अधिक समय से लापता है और बचाव अभियान शुरू होने के बाद से हेलिकॉप्टर का कोई पता नहीं चला है. 

इस घटना को चिंताजनक बताते हुए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बाढ़ से विस्थापित लोगों के लिए सहायता की कमी पर प्रांतीय नागरिक अधिकारियों की आलोचना की.उन्होंने ट्वीट किया कि बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए सामने आए इन सपूतों की सुरक्षा, सुरक्षा और वापसी के लिए पूरा देश प्रार्थना कर रहा है. 

आपदा प्रबंधन एजेंसी के अनुसार, असामान्य बारिश के बाद दक्षिणी पाकिस्तान बाढ़ की चपेट में आ गया है, जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए हैं और सैकड़ों घर बह गए हैं. बाढ़ और भूकंप जैसी प्राकृतिक आपदाओं के दौरान, नागरिक प्रशासन पाकिस्तान की सेना पर बहुत अधिक निर्भर करता है क्योंकि यह देश की सबसे शक्तिशाली संस्था है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}