trendingNow11820027
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Nostradamus Prediction 2023: डराने वाली हैं नास्त्रेदमस के ये 4 भविष्यवाणियां, 2023 में दुनिया देखेगी दहशत का 'मंजर'

Prediction Of Nostradamus: भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस (Nostradamus) की 4 भविष्यवाणियां ऐसी हैं जिनसे बड़ी संख्या में लोग डरे हुए हैं. युद्ध से लेकर आर्थिक संकट तक पर नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की है.

Nostradamus Prediction 2023: डराने वाली हैं नास्त्रेदमस के ये 4 भविष्यवाणियां, 2023 में दुनिया देखेगी दहशत का 'मंजर'
Stop
Vinay Trivedi|Updated: Aug 11, 2023, 01:00 PM IST

Nostradamus Prediction: फ्रांस के मशहूर भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस (Nostradamus) की कई भविष्यवाणियां अब तक सच हो चुकी हैं. ऐसे में साल 2023 को लेकर नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों ने दुनिया भर के लोगों को चिंता में डाल दिया है. बता दें कि नास्त्रेदमस की किताब लेस प्रोफेटीज (Les Propheties) में इन भविष्यवाणियों के बारे में लिखा है. नास्त्रेदमस ने युद्ध से लेकर खगोलीय घटनाओं और आर्थिक संकट तक के बारे में भी बताया है. नास्त्रेदमस ने अपनी जिंदगी में हजारों भविष्यवाणियां की थी. नास्त्रेदमस ने दावा करके ये भी बताया था कि दुनिया कब और कैसे खत्म होगी? आइए नास्त्रेदमस की साल 2023 को लेकर की गई भविष्यवाणियों के बारे में जानते हैं.

नास्त्रेदमस की 4 डरावनी भविष्यवाणियां

1. नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के अनुसार, इसी साल यानी 2023 में तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत हो सकती है. जान लें कि यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध पहले से ही जारी है. दूसरी तरफ, चीन और ताइवान के बीच भी टेंशन जारी है. इन दोनों पर दुनिया भर के अधिकतर देश बंटे हुए हैं जो आगे चलकर तीसरे विश्व युद्ध का कारण भी बन सकता है.

2. नास्त्रेदमस की एक और भविष्यवाणी के मुताबिक, किसी शाही इमारत पर आकाशीय आग गिर सकती है. नास्त्रेदमस ने ये भी दावा किया था कि नई सभ्यता का उदय होगा. हालांकि, कुछ लोग इसे दुनिया के खात्मे से भी जोड़ते हैं. लेकिन अभी तक इसकी सही व्याख्या कोई नहीं कर पाया है. इस पर अलग-अलग मत सामने आ चुके हैं.

3. नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी थी कि दुनिया के सामने भयंकर आर्थिक संकट खड़ा होगा. कुछ देशों को ये बहुत परेशान कर सकता है. जान लें कि रूस-यूक्रेन की जंग के बाद कई देशों को इकोनॉमी पर असर पड़ा. भविष्यवाणी के अनुसार, आर्थिक संकट के दौरान बेरोजगारी अपने चरम पर पहुंच जाएगी. लाखों लोगों की नौकरी चली जाएगी.

4. नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक, दो महान शक्तियां आपस में मिलकर नया गठबंधन बनाएंगी. इस गठबंधन में एक मजबूत शख्स और एक कमजोर पुरुष या महिला लीडर हो सकती है. इस गठबंधन के अच्छे प्रभाव होंगे लेकिन ये ज्यादा लंबे समय तक टिक नहीं पाएगा.

(Disclaimer: ये स्टोरी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More
{}{}