trendingNow12378786
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

न गोला न बारूद, कूड़ा-कचरा के गुब्बारे से हो रही दो देशों के बीच 'भीषण जंग', खौफ में 770 लाख लोगों की जान

North Korea vows to South Korea:  किम जोंग उन 'कचरे' वाली हरकत से बाज नहीं आ रहा. उत्तर कोरिया लगातार दक्षिण कोरिया की ओर कचरे से भरे गुब्बारे छोड़ रहा है.  एक बार फिर दक्षिण कोरिया की ओर फेंके कूड़े से भरे गुब्बारे. इन हरकतों की वजह से दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ता जा रहा है.

न गोला न बारूद, कूड़ा-कचरा के गुब्बारे से हो रही दो देशों के बीच 'भीषण जंग', खौफ में  770 लाख लोगों की जान
Stop
krishna pandey |Updated: Aug 11, 2024, 02:06 PM IST

South Korea: उत्तर कोरिया ने एक बार फिर दक्षिण कोरिया में कचरे से भरे गुब्बारे भेजे हैं. अधिकारियों ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर कोरिया की ओर से दक्षिण कोरिया में कचरे से भरे लगभग 240 गुब्बारे भेजे गए हैं. इनमें से 10 दक्षिण क्षेत्र में उतरे हैं. दक्षिण कोरिया की सेना के हवाले से योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया कि शनिवार को उत्तर कोरिया द्वारा ऐसे गुब्बारे भेजे गए थे. हालांकि, सुबह 10 बजे तक कोई भी गुब्बारा हवा में उड़ता दिखाई नहीं दिया. 

उत्तर कोरिया भेज रहा गुब्बारा
इससे पहले दिन में ग्योंगगी बुक्बू प्रांतीय पुलिस एजेंसी ने कहा कि उसे उत्तर कोरिया के गुब्बारों से संबंधित दो रिपोर्ट मिली हैं. दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने कहा कि गुब्बारों में कागज के टुकड़े और प्लास्टिक की बोतलें थीं और उनमें कोई खतरनाक पदार्थ नहीं था. उत्तर कोरिया ने दो सप्ताह के अंतराल बाद शनिवार को अपना कचरा भरा गुब्बारा अभियान फिर से शुरू किया है. संख्या की बात करें तो इस साल अब तक कुल 11 कचरे से भरा गुब्बारा उत्तर कोरिया से भेजा जा चुका है. 

3,600 से अधिक कचरे भरे गुब्बारे छोड़े गए
जुलाई में, उत्तर कोरिया द्वारा लॉन्च किए गए कुछ गुब्बारे सोल में दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति कार्यालय परिसर में उतरे थे. अधिकारियों ने बताया कि उत्तर कोरिया ने 28 मई के बाद से 3,600 से अधिक कचरे भरे गुब्बारे छोड़े हैं. उत्तर कोरिया के कचरे भरे गुब्बारे अभियान के जवाब में दक्षिण कोरिया जुलाई के मध्य से अपने सीमावर्ती लाउडस्पीकरों के माध्यम से प्रतिदिन बड़े पैमाने पर प्योंगयांग-विरोधी प्रचार कर रहा है. दोनों देश एक दूसरे से गुब्बारे के जरिए लड़ रहें हैं. दोनों देशों की बात की जाए तो लगभग 7.7 करोड़ की जनसंख्या है. 

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Read More
{}{}