trendingNow11831255
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Kim Jong Un: धान के खेत में अब किम जोंग उन, क्या मिसाइल-रॉकेट से किया तौबा

Kim Jong Un News: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को अब आप सबने मिसाइल और रॉकेट के संग देखा होगा लेकिन अब वो धान के खेत में नजर आ रहे हैं. 

Kim Jong Un: धान के खेत में अब किम जोंग उन, क्या मिसाइल-रॉकेट से किया तौबा
Stop
Lalit Rai|Updated: Aug 19, 2023, 08:54 AM IST

kim jong un in paddy field: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को अभी तक आपने मिसाइल और रॉकेट के संग देखा होगा लेकिन इस समय वो धान के खेत में नजर आ रहे हैं. क्या उनके दिल और दिमाग में किसी तरह का बदलाव हो रहा है या वजह कुछ और है, दरअसल उत्तर कोरिया में इस समय खाने का संकट उठ खड़ा हुआ है लिहाजा वो धान की फसल देखने के लिए धान के खेत में पहुंच गए. इसके लिए उन्होंने सेना को भी काम पर लगा दिया है.

सेना को लगाया धान के खेत में

किन से सेना की तारीफ करते हुए कहा कि आज उनके ऊपर जिम्मेदारी और बढ़ गई है. जब हम खाद्य संकट के दौर से गुजर रहे हैं वैसी सूरत में जमीन का कोई भी टुकड़ा खाली नहीं रहना चाहिए, केसीएनए के मुताबिक उत्तर कोरिया में इस समय खाद्य संकट गहरा गया है. इससे पहले 1990 में प्राकृतिक आपदाओं की वजह से भूखमरी का सामना करना पड़ा था. जानकार बताते हैं कि कोविड 19 की वजह से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पहरेदारी बढ़ी तो संकट और बढ़ गया. इसके अलावा किम के बारे में कहा जाता है कि वो सभी संसाधनों का इस्तेमाल सेना को मजबूत बनाने के लिए कर रहे हैं और उसका असर आम लोगों की जिंदगी पर पड़ रहा है.

मौसम की मार फसल पर

रिपोर्ट में बताया गया है कि बेहतर फसल और जमीन का हर वो टुकड़ा जो खेती के योग्य है उसे नजरंदाज नहीं कर सकते और उसके लिए हेलिकॉप्टर और दूसरे हल्के ट्रांसपोर्ट एयरक्रॉफ्ट के इस्तेमाल का फैसला किया है. खेतों में पहले से खड़ी फसल को किसी तरह का नुकसान ना पहुंचे उसके लिए कीटनाशकों के छिड़काव पर भी बल दिया है. बताया जा रहा है कि खानून तूफान की वजह से फसलों को नुकसान पहुंचा था. खानून की वजह से करीब 14 हजार कोरियाई नागरिकों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाना पड़ा था.

Read More
{}{}