trendingNow12269298
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

'नग्नता कतई बर्दाश्त नहीं...,' ऐसा क्या पहन लिया मेघन मार्कल ने जो भड़क गईं नाइजीरियाई राष्ट्रपति की बीवी

Meghan Markle :  ब्रिटिश रॉयल परिवार की मशहूर बहू मेघन मार्कल एक बार फिर चर्चाओं में आ गई है. हाल ही में उन्होंने नाइजीरिया का दौरा किया था. जिस दौरान उनकी ड्रेसिंग को लेकर कई बाते बनीं. दरअसल, नाइजीरियाई राष्ट्रपति बोला टीनुबू ( Bola Tinubu ) की पत्नी ओलुरेमी टीनुबू ( Oluremi Tinubu ) को मेघन का पहनावा पसंद नहीं आया.   

Meghan Markle
Stop
KIRTIKA TYAGI|Updated: May 29, 2024, 08:31 PM IST

Nigeria : ब्रिटिश रॉयल परिवार की मशहूर बहू मेघन मार्कल आमतौर पर अपने कपड़े को लेकर चर्चाओं में रहती है. हाल ही में अमेरिकी स्टार अपने पति प्रिंस हैरी के साथ नाइजीरिया दौरे पर गई थीं. जहां नाइजीरियाई राष्ट्रपति की पत्नी ने उनकी ड्रेसिंग की आलोचना की. साथ ही उन्होंने अपने देश की महिलाओं से "नग्नता स्वीकार नहीं" करने की अपील भी की. 

बता दें, कि प्रिंस हैरी और मेघन मार्कल ने सर्वोच्च रैंकिंग अधिकारी, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ के निमंत्रण पर 10 मई को नाइजीरिया का दौरा किया था. अपने दौरे पर उन्होंने दावा किया कि वह 43 फीसदी नाइजीरियाई थीं. इस दौरान उन्होंने कई कपड़े बदले जिसमें, प्रिंटेड हॉल्टर-नेक ड्रेस, एक बैकलेस पीच ड्रेस, एक सफेद स्ट्रैपलेस ड्रेस और रफल हेम के साथ एक लाल स्ट्रैपी ड्रेस शामिल थी. 

मेघन का पहनावा पसंद नहीं आया

नाइजीरियाई राष्ट्रपति बोला टीनुबू ( Bola Tinubu ) की पत्नी ओलुरेमी टीनुबू ( Oluremi Tinubu ) को मेघन का पहनावा पसंद नहीं आया. ओलुरेमी टीनुबू  ने कड़ी चेतावनी में नाइजीरिया की महिलाओं से कहा, अमेरिकी मशहूर हस्तियों की प्रशंसा करने की कोशिश में खुद को मत खो देना. 

तो वहीं, उन्होंने अपने पति के सत्ता में आने की सालगिरह पर एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा, कि हमें अपने बच्चों को बचाना होगा. हम उनके कपड़े पहनने के तरीके को देखते हैं. हर कोई, नग्नता, हर जगह नग्नता है.

हम अपनी संस्कृति में नग्नता को स्वीकार नहीं करते

एक रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने महिलाओं और लड़कियों से ज्यादा शालीनता से कपड़े पहनने और अमेरिकी मशहूर हस्तियों के कम कपड़े पहनने के तौर-तरीके को अस्वीकार करने की अपील की है. साथ ही उन्होंने कहा, अमेरिकी सेलिब्रेटी को बताएं कि हम अपनी संस्कृति में नग्नता को स्वीकार नहीं करते हैं. यह बिल्कुल भी ठीक नहीं है. 

मेघन मार्कल की नाइजीरिया दौरे पर टिप्पणी करते हुए, राष्ट्रपति की पत्नी ओलुरेमी टीनुबू ने कहा, कि मेघन अफ्रीका की तलाश में यहां क्यों आईं? यह कुछ ऐसा है जिसे हमें घर ले जाना है. हम जानते हैं कि हम कौन हैं. आप जो हैं उसे मत खोइए.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, नाइजीरियाई महिलाओं की सुंदरता पर जोर देते हुए उन्होंने  कहा, वे सभी खूबसूरत लड़कियां हैं, लेकिन उन्हें इस बात पर भरोसा होना चाहिए कि वे कौन हैं. उन्होंने कहा, हम फैशनेबल हैं, हम देखते हैं कि क्या हो रहा है. 

Read More
{}{}