trendingNow11285575
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

ताइवान पर US का वार- दुनिया के पास बस 2 विकल्प; चीन का पलटवार- भुगतना होगा अंजाम

नैन्सी पेलोसी ने ताइवान पहुंचते ही कहा, 'हमारे प्रतिनिधिमंडल की ताइवान यात्रा ताइवान के जीवंत लोकतंत्र का समर्थन करने के लिए अमेरिका की अटूट प्रतिबद्धता का सम्मान करती है.

ताइवान पर US का वार- दुनिया के पास बस 2 विकल्प; चीन का पलटवार- भुगतना होगा अंजाम
Stop
Updated: Aug 02, 2022, 09:07 PM IST

Nancy Pelosi Taiwan Visit: अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने ताइवान की धरती पर कदम रखते ही ऐसा बयान दिया है जिससे चीन को मिर्ची लगना तय है. उन्होंने कहा कि USA यथास्थिति को बदलने के एकतरफा प्रयासों का विरोध करना जारी रखेगा. हमारे प्रतिनिधिमंडल की ताइवान यात्रा ताइवान के जीवंत लोकतंत्र का समर्थन करने के लिए अमेरिका की अटूट प्रतिबद्धता का सम्मान करती है. 

साझेदार को ऐसे दिया समर्थन

ताइवान के नेतृत्व के साथ हमारी चर्चा हमारे साझेदार के लिए हमारे समर्थन की पुष्टि करती है और साझा हितों को बढ़ावा देती है, जिसमें एक स्वतंत्र और खुले इंडो-पैसिफिक क्षेत्र को आगे बढ़ाना शामिल है.

'दुनिया के पास दो विकल्प'

पेलोसी ने कहा कि ताइवान के 23 मिलियन लोगों के साथ अमेरिका की एकजुटता आज पहले से कहीं ज्यादा जरूरी है, क्योंकि दुनिया निरंकुशता और लोकतंत्र के बीच एक विकल्प का सामना करती है. हमारी यात्रा ताइवान के कई कांग्रेस प्रतिनिधिमंडलों में से एक है और यह किसी भी तरह से संयुक्त राज्य अमेरिका की नीति का खंडन नहीं करता है, जो 1979 के ताइवान संबंध अधिनियम, यू.एस.-चीन संयुक्त विज्ञप्ति और छह आश्वासनों द्वारा निर्देशित है.

चीन ने किया पलटवार

ऐसे में चीन की ओर से कहा गया है कि अमेरिका गलती दोहरा रहा है. अमेरिका अंजाम भुगतने को तैयार रहे.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}