trendingNow11646468
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

Canada: मस्जिद के बाहर लोगों को धमकाने और धार्मिक अपशब्द कहने का मामला, आरोपी गिरफ्तार

Canada News:  7 अप्रैल को, यॉर्क क्षेत्रीय पुलिस के सदस्यों ने खुफिया इकाई और घृणा अपराध इकाई की सहायता से टोरंटो में संदिग्ध को गिरफ्तार किया.  11 अप्रैल को टाउन ऑफ न्यूमार्केट में ओंटारियो सुपीरियर कोर्ट ऑफ जस्टिस में उसकी अगली पेशी होगी. 

Canada: मस्जिद के बाहर लोगों को धमकाने और धार्मिक अपशब्द कहने का मामला, आरोपी गिरफ्तार
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 10, 2023, 01:42 PM IST

Canada Hate Crime: कनाडा की पुलिस ने ओंटारियो की एक मस्जिद में नफरत से प्रेरित घटना में एक 28 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.  अरेस्ट किए गए शख्स पर लोगों को धमकाने और धार्मिक अपमान करने का आरोप लगाया है. शरण करुणाकरन ने एक शख्स पर सीधे गाड़ी चढ़ा दी और उसके बाद धमकी दी और धार्मिक अपशब्द कहे.

चश्मदीदों ने पुलिस को बताया कि उसने खतरनाक तरीके से पार्किंग में गाड़ी चलाई.  संदिग्ध की पहचान की गई और उसकी गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया, जबकि उसका पता लगाने के प्रयास किए गए.

टोरेंटो में पकड़ा गया संदिग्ध
आधी रात के बाद, 7 अप्रैल को, यॉर्क क्षेत्रीय पुलिस के सदस्यों ने खुफिया इकाई और घृणा अपराध इकाई की सहायता से टोरंटो में संदिग्ध को गिरफ्तार किया.

11 अप्रैल को होग मामाले की सुनवाई
करुणाकरन को जमानत की सुनवाई के लिए रखा गया और उसकी अगली उपस्थिति 11 अप्रैल को टाउन ऑफ न्यूमार्केट में ओंटारियो सुपीरियर कोर्ट ऑफ जस्टिस में होगी.

इस्लामोफोबिया से प्रेरित हमलों का बढ़ना बहुत चिंताजनक
मिनिस्टर ऑफ हाउसिंग एंड डायवर्जन इंक्लूजन अहमद हुसैन ने कहा कि उन्हें ‘गहरा दुख’ पहुंचा है. उन्होंने कहा, ‘रमजान के पवित्र महीने के दौरान 6 अप्रैल को इस्लामिक सोसाइटी ऑफ मार्खम के बाहर हुए नफरत से प्रेरित हमले से मैं बहुत दुखी हूं. इस्लामोफोबिया से प्रेरित हमलों का बढ़ना बहुत चिंताजनक है और हमें इसके खिलाफ खड़ा होना चाहिए. हम नफरत को जीतने नहीं देंगे.’

कनाडा के समाज में घृणा का कोई स्थान नहीं
कनाडा की व्यापार मंत्री मैरी एनजी ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि कनाडा के समाज में घृणा का कोई स्थान नहीं है.

मैरी एनजी ट्वीट किया, "इस्लामिक सोसाइटी ऑफ मार्खम में हिंसक घृणा अपराध और नस्लवादी व्यवहार के बारे में सुनकर बहुत परेशान हूं. इस हिंसा और इस्लामोफोबिया का हमारे समुदायों या कनाडा में कोई स्थान नहीं है."

मैरी एनजी ने कहा कि हम कार्रवाई करना जारी रखेंगे ताकि इस देश में हर कोई सुरक्षित महसूस करे और इस घृणित व्यवहार का मुकाबला करने के लिए प्रतिबद्ध रहे.

(इनपुट – एजेंसी)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.comसबसे पहलेसबसे आगे

Read More
{}{}