trendingNow11897586
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

पुरानी चप्पलों से ऐसी आर्ट बना देता है ये कलाकार, देखकर आप यकीन नहीं कर पाएंगे

Artist: इस आर्टिस्ट की सबसे ख़ास बात है कि वह कूड़े-कचरे से पुरानी चप्पल उठाता है, फिर ऐसी आर्ट बनाता है कि आप सोच नहीं सकते हैं. वह अपनी आर्ट के जरिए पूरी दुनिया में मशहूर हो चुका है.

पुरानी चप्पलों से ऐसी आर्ट बना देता है ये कलाकार, देखकर आप यकीन नहीं कर पाएंगे
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Oct 03, 2023, 12:04 AM IST

Making Art With Slipper: दुनिया में एक ऐसा भी कलाकार मौजूद है जो पुरानी चप्पलों के जरिए कमाल की आर्ट बना देता है. क्या आप यह सोच सकते हैं कि कोई भी कलाकार पुराने चप्पलों से पेंटिंग्स बना सकता है. ऐसा एक शख्स ने कर दिखाया है और उसका नाम पूरी दुनिया भर में चर्चा में आ चुका है. यह शख्स ना सिर्फ पुरानी चप्पलों को उठाता है बल्कि उनका सही यूज भी कर रहा है. इस शख्स की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह आर्टिस्ट काफी पहले से यह सब कर रहा है. इस शख्स का नाम कोनबॉय है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह शख्स नाइजीरिया का रहने वाला है. इसका दो मकसद है, पहला धरती को प्लास्टिक मुक्त बनाना है और दूसरा कि जो भी प्लास्टिक कूड़े कचरे के रूप में हैं उनको आर्ट के रूप में तैयार कर लेना है. वह पुराने चप्पलों को बीन कर उनकी पोट्रेट बनाता रहा है.

इस शख्स के द्वारा बनाई गईं कलाकृतियां इतनी कमाल की हैं कि देखते ही बन रहा है. इस आर्टिस्ट ने कहा कि फ्लिप-फ्लॉप यानी प्लास्टिक की चप्पलों को लोग खराब होने के बाद फेंक देते हैं. इनकी खपत भी खूब होती है क्योंकि इन्हें आसानी से कोई भी अफोर्ड कर सकता है इसलिए ये ज्यादा खरीदी जाती हैं. लेकिन खराब होने के बाद फेंक दी जाती हैं. 

शख्स ने कहा कि ऐसे में इन चप्पलों को इस तरह यूज किया जाए तो बेहतर होगा. एक तथ्य यह भी है कि नाइजीरिया अफ्रीका का सबसे ज्यादा आबादी वाला देश है. इस शख्स के इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर कई ऐसे वीडियो और तस्वीरें शेयर की गई हैं जिसमें उसने तमाम चप्पलों का यूज करते हुए शानदार पेंटिंग्स बनाई हैं. वह इन चप्पलों को एक-एक क्रम में सजाता है और इसके बाद उनसे तस्वीर बनाता है.

Read More
{}{}