trendingNow12031768
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

'Kanye West गाजा में जा रहा है' इजरायली सेलिब्रिटी ने कुछ ऐसा लिखा कि सोशल मीडिया पर बवाल मच गया!

Kanye West: इस मामले को इस तरह से समझने की जरूरत है कि यह एक तंज भरी लाइन है जो अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट के लिए लिखी गई है. कान्ये वेस्ट हाल में अपनी यहूदी विरोधी टिप्पणियों के लिए चर्चा में बने हुए थे.

'Kanye West गाजा में जा रहा है' इजरायली सेलिब्रिटी ने कुछ ऐसा लिखा कि सोशल मीडिया पर बवाल मच गया!
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Dec 27, 2023, 10:35 PM IST

Haim gozali Social Media Fight With Kanye West: उधर इजरायल हमास का युद्ध जारी है. इधर सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर कई तरह के नैरेटिव सामने आ रहे हैं. इस कड़ी में एक तस्वीर ने बवाल मचा दिया. हुआ यह कि गाजा के खिलाफ इस्तेमाल की जाने वाली इजरायली मिसाइल पर अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट का नाम लिखा हुआ सामने आया है. यह तस्वीर सामने आते ही सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है. चौंकाने वाली बात है कि इजरायली एमएमए फाइटर और सेलिब्रिटी हैम गोजाली ने इस स्टंट की जिम्मेदारी ली है. हैम गोजाली एक मिक्सड मार्शल आर्टिस्ट सेलिब्रिटी है. उन्होंने खुद ट्विटर पर यह तस्वीर शेयर की है. तस्वीर में कई बड़ी मिसाइलों को एक साथ दिखाया गया है. इन्हीं में से एक पर मार्कर से लिखा हुआ हुआ. इसमें लिखा गया है, 'कान्ये वेस्ट गाजा के लिए उड़ान भर रहा है'

इस घटनाक्रम में एक अजीब मोड़ 
इसको इस तरह से समझने की जरूरत है कि यह एक प्रकार से तंज भरी लाइन है जो अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट के लिए लिखी गई है. यह इसलिए लिखी गई है क्योंकि कान्ये वेस्ट हाल फिलहाल में अपनी यहूदी विरोधी टिप्पणियों के लिए चर्चा में बने हुए थे. रैपर की पिछली यहूदी-विरोधी टिप्पणियों का मजाक उड़ाते हुए यह पोस्ट शेयर की गई है. इस पोस्ट को इजरायली एमएमए फाइटर हैम गोजाली ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया था. उनकी इस पोस्ट को इजरायल के समर्थकों ने जमकर शेयर किया था. मजे की बात यह रही कि इस घटनाक्रम में एक मोड़ उस समय आया जब अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट ने अपनी यहूदी विरोधी टिप्पणियों के लिए माफी मांग ली.

यहूदी विरोधी टिप्पणियों के लिए माफी
कान्ये वेस्ट ने जैसे ही अपनी यहूदी विरोधी टिप्पणियों के लिए माफी मांगी तो इसके बाद एमएमए फाइटर हैम गोजाली का भी रिप्लाई आया. उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए कहा कि हम आपको माफी दे रहे हैं. कान्ये वेस्ट ने सोशल मीडिया पर हिब्रू में लिखा सार्वजनिक माफीनामा जारी किया और कहा कि उन्हें अपनी यहूदी विरोधी टिप्पणियों पर “गहरा अफसोस” है. उन्होंने लिखा कि मैं अपने शब्दों या कार्यों के कारण हुए किसी भी ‘अनपेक्षित आक्रोश’ के लिए यहूदी समुदाय से ईमानदारी से माफी मांगता हूं. मेरा इरादा चोट पहुंचाने या अपमानित करने का नहीं था, और मेरे द्वारा पहुंचाई गई किसी भी पीड़ा के लिए मुझे गहरा खेद है.

युद्ध विराम के आसार नहीं!
इन सबके बीच उधर नेतन्याहू ने ऐलान किया है कि युद्ध अभी खत्म होने के करीब नहीं है. नेतन्याहू ने कहा कि हम रुक नहीं रहे हैं. हम लड़ाई जारी रखे हुए हैं और आने वाले दिनों में हम इस लड़ाई का विस्तार करेंगे. यह एक लंबी लड़ाई होगी और यह खत्म होने के करीब नहीं है. नेतन्याहू ने यह टिप्पणी ऐसे समय में की है जब इजराइल-हमास युद्ध को खत्म करने के लिए मिस्र एक प्रस्ताव पेश कर रहा है. लेकिन फिलहाल युद्ध विराम के आसार नहीं हैं.

Read More
{}{}