trendingNow11882695
Hindi News >>दुनिया
Advertisement

भारत से भिड़ने वाले ट्रूडो से नहीं संभल रहा अपना घर, कनाडा में आज हुए चुनाव तो चली जाएगी कुर्सी!

Canada Politics: सर्वे के आंकडें यह भी संकेत देते हैं कि 2025 में अगले चुनाव में कंजर्वेटिवों को सरकार बनाने के लिए बहुमत मिलने की काफी संभावना है. विपक्षी कंजर्वेटिव पार्टी के नेता पियरे पोइलिवरे की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है. 

भारत से भिड़ने वाले ट्रूडो से नहीं संभल रहा अपना घर, कनाडा में आज हुए चुनाव तो चली जाएगी कुर्सी!
Stop
Zee News Desk|Updated: Sep 23, 2023, 06:33 AM IST

Canada News: कनाडा स्थित समाचार मंच ग्लोबल न्यूज के लिए किए गए एक नए IPSOS सर्वे के अनुसार, विपक्षी कंजर्वेटिव पार्टी (Conservative Party) के नेता पियरे पोइलिव्रे (Pierre Poilievre) प्रधानमंत्री के रूप में 40 प्रतिशत कनाडाई नागरिकों की पसंदीदा पसंद हैं, मौजूदा पीएम जस्टिन ट्रूडो उनसे पीछे हैं.

ग्लोबल न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार,  नेताओं के बीच अंतर यह संकेत देता है कि 2025 में अगले चुनाव में कंजर्वेटिवों को सरकार बनाने के लिए बहुमत मिलने की काफी संभावना है.

कंजर्वेटिव नेता पियरे पोइलिव्रे की लोक्रियता लगातार बढ़ रही है और 40 प्रतिशत कनाडाई लोगों का कहना है कि वह पीएम बनने के लिए सबसे अच्छी पसंद हैं. इस प्रश्न पर उनकी अनुकूलताएं एक वर्ष पहले की तुलना में पांच अंक अधिक हैं.

दूसरी ओर, पीएम जस्टिन ट्रूडो को सबसे अच्छा विकल्प मानने वाले उत्तरदाताओं की संख्या साल-दर-साल 31 प्रतिशत पर स्थिर बनी हुई है.

खालिस्तान समर्थक NDP नेता जगमीत सिंह चार अंक फिसल गए
NDP नेता जगमीत सिंह, जो खालिस्तान समर्थक और पीएम ट्रूडो के गठबंधन सहयोगी हैं, सितंबर 2022 से चार अंक फिसल गए हैं, 22 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि वह सरकार का नेतृत्व करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं.

अर्थव्यवस्था, स्वास्थ्य देखभाल और आवास से संबंधित कनाडा के मुख्य मुद्दों पर सर्वेक्षण में पाया गया कि अधिकांश कनाडाई सोचते हैं कि पोलिएवरे के पास तीनों क्षेत्रों में सबसे अच्छी योजनाएं हैं.

भारत और कनाडा के बीच राजनयिक गतिरोध
खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत की संलिप्तता के जस्टिन ट्रूडो के आरोपों के कारण भारत और कनाडा के बीच चल रहे राजनयिक गतिरोध पर, पोइलिव्रे ने कहा था कि कनाडाई पीएम को सभी तथ्यों के साथ सफाई देनी चाहिए.

पोइलिव्रे ने मंगलवार को एक मीडिया संबोधन में कहा, ‘मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री को सभी तथ्यों के साथ सफाई देनी चाहिए. हमें सभी संभावित साक्ष्यों को जानने की आवश्यकता है ताकि कनाडाई लोग उस पर कोई निर्णय ले सकें जिसके लिए प्रधानमंत्री ने कोई तथ्य प्रदान नहीं किया है.’

गौरतलब है कि जस्टिस ट्रुडो के आरोपों ने भारत ने खारिज कर दिया है.

आज चुनाव होने पर बन सकती है कंजर्वेटिव सरकार
इप्सोस के सीईओ डैरेल ब्रिकर ने कहा कि यह अंतर दिखाता है कि अगर आज चुनाव होता है तो कंजर्वेटिव बहुमत वाली सरकार बना सकते हैं.

(इनपुट- न्यूज एजेंसी: ANI)

 

Read More
{}{}